तालिबानी समझ कर सिख टैक्सी चालक पर ब्रिटेन में हुआ हमला

लंदन: भारत में जन्मे एक सिख टैक्सी चालक के साथ कुछ यात्रियों ने दुर्व्यवहार किया, अपशब्द कहे और पीटा जिसके बाद ब्रिटेन की पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। टैक्सी चालक यात्रियों को दक्षिण पूर्वी इंग्लैंड के रीडिंग शहर के एक कसीनो से लंदन लेकर आया था।

सिंह को समझा आतंकवादी
41 वषीय वनीत सिंह ने कहा कि चार लोगों के एक समूह ने उसकी दाढ़ी काटी और उसे थप्पड़ मारे। सिंह ने कहा कि हमलावरों ने उससे पूछा कि ‘क्या तुम तालिबान हो।’ सिंह जब गाड़ी चला रहे थे तब चार में से एक यात्री ने उनकी पगड़ी उतारने की कोशिश की और सिर पर थप्पड़ मारा। सिंह ने बताया, ‘वह भयावह था। मैं अब कभी रात में काम नहीं करूंगा। मैं अब भी बहुत डरा हुआ हूं।’ उन्होंने कहा कि उन्होंने पगड़ी से जुड़े धार्मिक महत्व को समझाने की कोशिश की लेकिन यात्री नहीं माने। टेम्स वैली की पुलिस घटना की जांच कर रही है और प्रत्यक्षदर्शियों से सामने आने की अपील कर रही है।

सिंह बर्कशायर स्थित स्लो में एक स्कूल में संगीत के अध्यापक थे लेकिन कोरोना वायरस के कारण नौकरी छूटने के बाद उन्होंने टैक्सी चलाना शुरू कर दिया। सिंह अपनी पत्नी और तीन बच्चों के साथ टाइलहर्स्ट में रहते हैं।
उन्होंने कहा, ‘यह बहुत बुरा अनुभव था। यह मेरा धर्म है इसलिए मैं अपनी पगड़ी की इज्जत करता हूं।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

नहीं होगी रणबीर की ‘ब्रह्मास्त्र’ रिलीज!

नई दिल्ली : एक्टर रणबीर कपूर की अपकमिंग फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' लंबे समय से चर्चा में हैं। फैंस भी इसके रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर आगे पढ़ें »

राजस्थान सरकार केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ लायी विधेयक

जयपुर : केंद्र द्वारा हाल ही में पारित कृषि सम्बंधी तीन कानूनों का राजस्थान के किसानों पर असर 'निष्प्रभावी' करने के लिए राज्य सरकार ने आगे पढ़ें »

ऊपर