दुबई में रहने वाले भारतीय व्यापारी सोने की तस्करी के मामले में गिफ्तार

मुंबई : दुबई में रहने वाले एक व्यापारी को कथित तौर पर भारी मात्रा में सोने की तस्करी करने और धन शोधन रैकेट में शामिल होने के आरोप में राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) के अधिकारियों ने गिरफ्तार किया है। ‌अधिकारियों ने बुधवार को एक बयान जारी कर इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मुद्रा और सोने की तस्करी के मामले में डीआरआई की टीम ने जांच में व्यापारी की भूमिका का खुलासा होने के बाद उसे गिरफ्तार किया। बता दें कि व्यापारी मुख्य सरगनाओं में से एक है और एक तस्करी गिरोह का वित्तपोषक के रूप में था। जांच एजेंसी ने बयान में कहा कि दुबई में कपड़े का व्यापार करने वाले इस आरोपी को मुंबई हवाई अड्‌डे से मंगलवार को गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा डीआरआई ने पिछले साल 18 अगस्त को नई दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्‌डे से चार भारतीय नागरिकों को उस समय गिरफ्तार किया था जब वे 1.47 करोड़ रुपये मूल्य की विदेशी मुद्रा भारत से दुबई में तस्करी करने के उद्देश्य से जा रहें थे। इस मामले के बाद डीआरआई उपलब्ध सुरागों और साक्ष्यों के आधार पर मामले की जांच कर रहा है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Jagdip Dhankhar

धनखड़ के खिलाफ विधान सभा से संसद तक मोर्चाबंदी

कोलकाता : ऐसा पहली बार हुआ है जब विधानसभा में सत्ता पक्ष ने धरना दिया। कारण थे राज्यपाल जगदीप धनखड़, जिन पर विधेयकों को मंजूरी आगे पढ़ें »

मेरे कंधे पर बंदूक रखकर चलाने की को​शिश न करें – धनखड़

कोलकाता : राज्यपाल जगदीप धनखड़ और तृणमूल सरकार के बीच संबंधों में मंगलवार को और खटास आ गयी जब उन्होंने ‘कछुए की गति से काम आगे पढ़ें »

ऊपर