डोरियन तूफान से हुई तबाही के बाद संरा ने जारी की 10 लाख डॉलर की मदद

संयुक्त राष्ट्रः कैरिबियाई देश बहामा में आए डोरियन तूफान से काफी तबाही हुई है। इसमें मरने वालों कीसंख्या बढ़कर 20 हो गई है। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस डोरियन तूफान से प्रभावित हुए हजारों लोगों के लिए ‘‘काफी चिंतित’’ हैं। संयुक्त राष्ट्र के राहत प्रमुख मार्क लॉकॉक सरकारी नेताओं से मिलने और बचाव अभियान तेज करने में मदद के लिए बुधवार को द्वीपीय देश गए। उन्होंने बताया कि बहामा की मदद के लिए वह केंद्रीय आपात राहत निधि से तत्काल 10 लाख डॉलर की धनराशि जारी करेंगे।
विश्व निकाय के प्रमुख ने एक बयान में कहा कि वह ग्रैंड बहामा और एबाको में प्रभावित हुए हजारों लोगों के लिए काफी चिंतित हैं। उन्होंने आपदा में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं जताई और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। बुधवार देर रात बहामा से लौटने पर न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में लॉकॉक ने कहा कि काफी बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है और ग्रैंड बहामा तथा एबाको दोनों द्वीपों पर करीब 70,000 लोगों को तत्काल मदद की जरूरत है।
उन्होंने बताया कि हवाई सर्वेक्षणों के बाद तथा और अधिक आंकड़े जुटाने के बाद उम्मीद है कि हम बहुत जल्द मदद के लिए टीमें भेज पाएंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

doodle

गूगल ने आज का डूडल जोसेफ प्लेत्यू को किया समर्पित, इनकी वजह से देख पा रहे फिल्में

नयी दिल्ली : गूगल ने आज यानि सोमवार को फेनाकिस्टिस्कोप के आविष्कारक बेल्जियन भौतिकशास्‍त्री एंतोनी जोसेफ फर्दिनांद प्लेत्यू की 218वी सालगिरह पर उनके सम्मान में आगे पढ़ें »

PM Modi

पीएम मोदी के इंस्टाग्राम पर 3 कराेड़ फॉलोअर,ट्रंप और ओबामा को पछाड़ा

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोेकप्रियता और शोहरत दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। मोदी सोशल मीडिया पर काफी छाए रहते है आगे पढ़ें »

ऊपर