डोरियन तूफान से हुई तबाही के बाद संरा ने जारी की 10 लाख डॉलर की मदद

संयुक्त राष्ट्रः कैरिबियाई देश बहामा में आए डोरियन तूफान से काफी तबाही हुई है। इसमें मरने वालों कीसंख्या बढ़कर 20 हो गई है। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस डोरियन तूफान से प्रभावित हुए हजारों लोगों के लिए ‘‘काफी चिंतित’’ हैं। संयुक्त राष्ट्र के राहत प्रमुख मार्क लॉकॉक सरकारी नेताओं से मिलने और बचाव अभियान तेज करने में मदद के लिए बुधवार को द्वीपीय देश गए। उन्होंने बताया कि बहामा की मदद के लिए वह केंद्रीय आपात राहत निधि से तत्काल 10 लाख डॉलर की धनराशि जारी करेंगे।
विश्व निकाय के प्रमुख ने एक बयान में कहा कि वह ग्रैंड बहामा और एबाको में प्रभावित हुए हजारों लोगों के लिए काफी चिंतित हैं। उन्होंने आपदा में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं जताई और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। बुधवार देर रात बहामा से लौटने पर न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में लॉकॉक ने कहा कि काफी बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है और ग्रैंड बहामा तथा एबाको दोनों द्वीपों पर करीब 70,000 लोगों को तत्काल मदद की जरूरत है।
उन्होंने बताया कि हवाई सर्वेक्षणों के बाद तथा और अधिक आंकड़े जुटाने के बाद उम्मीद है कि हम बहुत जल्द मदद के लिए टीमें भेज पाएंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष की मान्यता नहीं देने से नाराज भाजपा सदस्यों का झारखंड सदन में हंगामा

रांची : झारखंड विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष की मान्यता नहीं दिए जाने से नाराज भाजपा आगे पढ़ें »

बेगूसराय सीएसपी लूटकांड मामले में चार अपराधी गिरफ्तार

बेगूसराय : बिहार के बेगूसराय जिले में कुछ दिनों पूर्व ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक से करीब पांच लाख रुपये की लूट के मामले में आगे पढ़ें »

ऊपर