लादेन को छुपाए रखा था पाकिस्तान ने, अब नहीं करेंगे कोई मदद : ट्रंप

वॉशिंगटन : इस्लामाबाद को लाखों डॉलर की सैन्य मदद पर लगाई रोक के अपने प्रशासनिक फैसले का बचाव करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने आतंकवाद के मुद्दे पर एक बार फिर पाकिस्तान को लताड़ लगाई है। ट्रंप ने रविवार को एक इंटरव्यू में कहा कि – ओसामा बिन लादेन पाकिस्तान में रहता था और अमेरिका पाकिस्तान का समर्थन कर रहा था। उन्होंने कहा कि हम उन्हें हर साल 1.3 बिलियन डॉलर दे रहे थे जो अब हम उसे कभी नहीं देंगे। वैसे मैंने इसे खत्म कर दिया क्योंकि उसने हमारे लिए कुछ नहीं किया। मिलिट्री अकेडमी के पास पाकिस्तान में लादेन रह रहा था। पाकिस्तान ने अमेरिका के लिए कुछ नहीं किया है बल्कि उसकी सरकार ने आतंकी संगठन अलकायदा के नेता ओसामा बिन लादेन को अपने शहर में छुपने की जगह दी।

आतंकियों का सुरक्षित पनाहगाह है पाकिस्तान –
आपको बता दें कि सैन्य मदद बंद किए जाने के बाद से अमेरिका और पाकिस्तान के रिश्ते तल्ख चल रहे हैं। पिछले साल अगस्त में अफगानिस्तान और दक्षिण एशिया को लेकर अपनी नीति की घोषणा करते हुए ट्रंप ने पाकिस्तान को आतंकियों का सुरक्षित पनाहगाह बताया था जिन्होंने अफगानिस्तान में अमेरिकियों की हत्या की। उन्होंने पाकिस्तान को आगाह किया था आतंकियों की मदद करने से उसे काफी कुछ खोना पड़ेगा। सितंबर में ट्रंप प्रशासन ने 30 करोड़ डॉलर की सैन्य मदद पर यह कहते हुए रोक लगा दी थी कि पाकिस्तान ने आतंकी संगठनों के खिलाफ कुछ नहीं किया है।

2011 में मारा गया ‌था लादेन –
अमेरिका नौसेना के विशेष अभियान के बाद उस घर के कंपाउंड को तोड़ दिया गया। अमेरिका ने 2 मई 2011 को एक गोपनीय कार्रवाई में ओसामा बिल लादेन को पाकिस्‍तान के एबटाबाद में घुसकर मार गिराया था जो पाकिस्‍तान की सैन्‍य अकादमी से कुछ ही दूर था।



शेयर करें

मुख्य समाचार

pv-sindhu

विश्व चैम्पियनशिप जीतने वाली प्रथम भारतीय महिला बनी सिंधु

नई दिल्ली : भारत की प्रसिद्ध बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु रविवार को विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप 2019 के फाइनल मुकाबले में जापान की नोजोमी ओकुहारा को आगे पढ़ें »

abhay deol

फिल्म ‘जंगल क्राय’ में रियल हीरोज को किया गया कास्ट

मुंबई : लंबे समय से बड़े पर्दे से ओझल रहने वाले अभय देओल जल्द ही रग्बी खेल पर आधारित फिल्म ‘जंगल क्राय’ से वापसी करने आगे पढ़ें »

ऊपर