ट्रंप ने सहायता राशि रोकी, पाकिस्तान ने अमरीकी राजदूत को तलब किया

वाशिंगटन/ इस्लामाबाद / बीजिंग : अमरीका ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 25 करोड़ 50 लाख डॉलर की सैन्य सहायता राशि फिलहाल रोक दी है। व्हाइट हाउस ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि ऐसी सहायता इस बात पर निर्भर करेगी कि पाकिस्तान अपनी सरजमीं पर आतंकवाद का किस तरह जवाब देता है।
उल्लेखनीय है कि अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप ने पाकिस्तान पर अब तक का सबसे करारा हमला करते हुए सोमवार को साल के अपने पहले ट्वीट में पाकिस्तान पर अमरीकी सहायता के बदले में आतंकवादियों को पनाह देने का आरोप लगाया था। एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि अमरीका की इस समय पाकिस्तान के लिए चालू वित्तवर्ष में 25 करोड़ 50 लाख डॉलर की राशि खर्च की कोई योजना नहीं है। ट्रंप के बयान के कुछ घंटों बाद पाकिस्तानी रक्षा मंत्रालय ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ अमरीका के युद्ध के समर्थन में उसके सभी कदमों के बदले अपशब्द और अविश्वास के सिवाए कुछ नहीं मिला।
पाकिस्तान ने अमरीकी राजदूत को तलब किया
एक पाकिस्तानी अखबार की खबर के मुताबिक ट्रंप के आरोपों के बाद विरोध दर्ज कराने के लिए पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने सोमवार रात अमरीकी राजदूत डेविड हेल को तलब किया। पाक विदेश सचिव तेहमीना जांजुआ ने ट्रंप की टिप्पणियों को लेकर हेल से स्पष्टीकरण मांगा है। विदेश कार्यालय के अधिकारियों की ओर से अभी कोई जवाब नहीं मिला है।
ट्रंप के फटकार के बाद पाक के बचाव में आया चीन
चीन ने मंगलवार को यह कहते हुए पाकिस्तान का बचाव किया कि विश्व समुदाय को आतंकवाद के खिलाफ उसके अभियान में शानदार योगदान को पहचानना चाहिए। चीन ने आतंकवाद निरोधक रिकॉर्ड के लिए पाकिस्तान की प्रशंसा की। चीन के विदेश मंत्रालय ने कहा कि, पाकिस्तान ने आतंक के खिलाफ लड़ाई में कुर्बानी दी है। आतंकवाद निरोधक वैश्विक प्रयास में उसकी भूमिका शानदार रही है। अंतरराष्ट्रीय समुदाय को इसकी जानकारी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि चीन यह देखकर खुश है कि पाकिस्तान आतंकवाद निरोधक सहित अंतरराष्ट्रीय सहयोग में संलग्न है ताकि क्षेत्रीय शांति और स्थिरता में योगदान कर सके।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Gautam Gambhir

गौतम गंभीर के लापता होने के पोस्टर लगे हैं दिल्ली में

नई दिल्ली : पूर्व क्रिकेटर और पूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर प्रदूषण पर हुई बैठक में नहीं आने की खबर आम जनता तक पहुंचने आगे पढ़ें »

बांग्लादेश में गैस पाइपलाइन में विस्फोट, 7 लोगों की मौत

ढाका : दक्षिण-पश्चिमी बांग्लादेश में रविवार को एक मकान में गैस के पाइपलाइन में विस्फोट होने के कारण करीब 7 लोगों की मौत हो गई। आगे पढ़ें »

रोजाना खाएं यह फल, बीमारियां रहेंगी हमेशा दूर

Malang

आदित्य रॉय कपूर की फिल्म ‘मलंग’ का फर्स्ट लुक जारी

nirmala

वित्त मंत्री ने कहा, मार्च तक बिक सकती है एयर इंडिया और भारत पेट्रोलियम

jilani

मस्जिद के लिए दूसरी जमीन स्वीकार नहीं, दाखिल करेंगे पुनर्विचार याचिका : पर्सनल लॉ बोर्ड

Gotabaya Rajpaksa

गोटबाया राजपक्षे होंगे श्रीलंका के राष्ट्रपति, सजित प्रेमदासा ने हार स्वीकार की

rajnath

राजनाथ सिंह ने अमेरिका के रक्षा मंत्री के साथ की वार्ता, हिंद-प्रशांत पर किया ध्यान केंद्रित

Adhir Ranjan Chowdhury

संसद में गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाने पर जवाब मागेंगे अधीर रंजन

gogoi

आज सीजेआई रंजन गोगोई हो रहे हैं रिटायर, पत्नी के साथ भगवान वेंकटेश्वर के किए दर्शन

ऊपर