ट्रंप ने ‘ न्यूयॉर्क टाइम्स’ को ‘फेक न्यूज अवार्ड’ से नवाजा

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मीडिया पर अपने हमलों को तेज करते हुए ‘फेक न्यूज अवार्ड’ के अनोखे पुरस्कार की घोषणा करते हुए ‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ को विजेता घोषित किया। इसके अलावा ‘एबीसी न्यूज’, ‘सीएनएन’, ‘टाइम’ और ‘द वाशिंगटन पोस्ट’ को भी इस पुरस्कार से नवाजा गया है।
ट्रंप ने अपने राष्ट्रपति चुनाव अभियान के दौरान ‘पक्षपातपूर्ण’ खबरें दिखाने वाले मीडिया घरानों को ‘फेक न्यूज’ शब्द का इस्तेमाल कर निशाना बनाया था। राष्ट्रपति ने ट्विटर पर इन अनोखे पुरस्कारों की घोषणा की। सूची जारी करने के थोड़ी देर बाद ही वेबसाइट ठप पड़ गई। ट्रंप ने एक ट्वीट में कहा कि कुछ ‘बेहद भ्रष्ट एवं झूठे’ समाचारों के बावजूद ऐसे कई पत्रकार हैं जिनका वह सम्मान करते हैं। ट्रंप ने दो जनवरी को घोषणा की थी कि वह ‘झूठी एवं खराब पत्रकारिता’ करने वाले मीडिया समूहों को सम्मानित करेंगे। वेबसाइट पर कहा गया कि, वर्ष 2017 पूर्वाग्रह से प्रभावित, अनुचित समाचार कवरेज और यहां तक कि फर्जी समाचारों से भरा रहा। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बारे में दिखाए गए 90 प्रतिशत समाचार नकारात्मक थे।’ ट्रंप ने एक ट्वीट में कहा कि और ऐसे कई अच्छे समाचार हैं जिन पर अमेरिकी लोग गौरवान्वित महसूस कर सकते हैं।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारतीय टीम मुझ पर निर्भर नहीं, कई खिलाड़ी मुझसे बेहतर : छेत्री

कोलकाता : भारत के लिए रिकार्ड गोल करने वाले सुनील छेत्री पर बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को होने वाले विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले में गोल आगे पढ़ें »

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : स्मिथ के करीब पहुंचे कोहली

कोहली ने 37 अंकों की लम्बी छलांग लगायी, नंबर वन बनने से दो अंक पीछे दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पुणे में दक्षिण अफ्रीका आगे पढ़ें »

ऊपर