गूगल पर उड़ा मजाक, ट्रंप हुए नाराज, कहा- इडियट लिखते ही क्यों खुलती है उनकी फोटो?

Fallback Image

वॉशिंगटनः इन दिनों ट्रंप गूगल से नाराज चल रहे हैं। कारण गूगल उनकी छवि को खराब कर रहा है। इसलिए वह अब गूगल के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी में हैं।
ट्रंप का कहना है कि जब से वह अमेरिका में राष्ट्रपति बने हैं तब से मीडिया उनके खिलाफ नकारात्मक खबरें चला रहा है। ऐसे में गूगल भी इनका बखूबी साथ दे रहा है जैसे उनके खिलाफ नकारात्मक खबरें सर्च करने में अहम भूमिका निभा रहा है।
अमेरिकी वेबसाइट के मुताबिक अगर गूगल पर इडियट ढूंढते हैं तो सबसे पहले डोनाल्ड ट्रंप की तस्वीर सामने आती है। इसके चलते पहले से ही काफी बवाल हो चुका है। अपने टि्वटर पोस्ट में मंगलवार को ट्रंप ने लिखा, ‘‘ट्रंप लिखने पर गूगल सर्च रिजल्ट में सिर्फ मेरे खिलाफ नकारात्मक खबरें दिखती हैं। यह फेक न्यू मीडिया है। दूसरे शब्दों में कंपनी मेरे और अन्य लोगों के खिलाफ हेराफेरी कर रही है, जिसमें अधिकांश खबरें नकारात्मक हैं।

ट्रंप ने दूसरे ट्वीट में यह कहा
दूसरे ट्वीट में ट्रंप ने कहा कि 96% से भी अधिक ट्रंप न्यूज के सर्च रिजल्ट में राष्ट्रीय वामपंथी मीडिया का हाथ है, जो काफी खतरनाक है। गूगल और अन्य कंपनियां खबरों को छिपा रहे हैं। यह अच्छी बात है। ये लोग उन चीजों को नियंत्रित कर रहे हैं, जिन्हें हम देख भी सकते हैं और नहीं भी। यह काफी गंभीर बात है, जिस पर गौर किया जाएगा। इससे पहले जुलाई 2018 में मोबाइल फोन ऑपरेटिंग सिस्टम को लेकर गूगल के खिलाफ पांच अरब डॉलर का जुर्माना लगने पर ट्रंप जमकर बरसे थे। उन्होंने कहा था कि गूगल अमेरिका की महान कंपनी है। हालांकि, अब गूगल पर ही उन पर निशाना साधा जा रहा है।


शेयर करें

मुख्य समाचार

sara ali khan

सारा अली खान बनी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली नयी अभिनेत्री

मुबंई : बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान ने दो ही फिल्मों ''केदारनाथ और सिम्बा'' में लोगो पर जादू कर दिया है। इसके अलावा सारा और आगे पढ़ें »

kisan march

यूपी के किसान अपनी मांग को लेकर दिल्ली पहुंचे, पुलिस हाई अलर्ट पर

नई दिल्‍ली : उत्तर प्रदेश के किसान अपनी मांगों को लेकर शनिवार को दिल्ली में प्रदर्शन करेंगे। भारतीय किसान संगठन के नेतृत्व में हजारों की आगे पढ़ें »

ऊपर