ट्रंप के भारत के दौरे से आने से पूर्व पाकिस्तान चिंतित, इमरान ने लगाई गुहार

trump

नई दिल्लीः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फरवरी माह में भारत के दौरे पर आ सकते हैं। इस हाल में ट्रंप का भारत दौरा और पाकिस्तान ना आना इस्लामाबाद के लिए एक बड़ा झटका साबित हो सकता है। अब पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान डोनाल्ड ट्रंप के इस दौरे को लेकर चिंता व्यक्त की है। इमरान पुरजोर कोशिश कर रहे हैं कि ट्रंप भारत जाते या लौटते समय कुछ देर के लिए पाकिस्तान में भी ठहर जाएं, पर ऐसा होता प्रतीत नहीं हो रहा है।
पाकिस्तानी अधिकारियों ने बताया कि इमरान को इसलिए भी ज्यादा चिंता हैं, क्योंकि जबसे वह देश के प्रधानमंत्री बने हैं, उनकी कोशिश रही है कि ट्रंप एक बार पाकिस्तान का दौरा भी कर लें। इमरान के एक करीबी ने बताया कि ट्रंप के पाकिस्तान में रुकने की कोई बड़ी वजह नहीं हैं, इसके अलावा सुरक्षा के कारण भी ट्रंप रुकने से बच रहे हैं। इस बात की जानकारी इमरान को भी दे दी गई है।

इमरान का तर्क-ट्रंप के आने से अर्थव्यवस्‍था को मजबूती मिलेगी
जानकारों ने बताया कि पाकिस्तान की इमरान सरकार महंगाई, अर्थव्यवस्था, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर पूरी तरह विफल रही हैं। वहीं, अंतरराष्ट्रीय मोर्चे पर भी उसका यहीं हाल है। कश्मीर समेत अन्य मुद्दों पर मुस्लिम देशों और विश्व बिरादरी को अपने पक्ष में करने में भी इमरान सरकार नाकाम रही है। इमरान ने भरोसा दिला रखा है कि ट्रंप जरूर आएंगे और उनके आने से पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था में नई जान फूंकने में मदद मिलेगी। अमेरिका तक पहुंच मजबूत करने के लिए पाक सरकार ने पिछले साल जुलाई में ‘हॉलैंड एंड नाइट’ के साथ करार किया था। लेकिन इसका फायदा नहीं मिला।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान रॉयल्स के सामने केकेआर की कड़ी परीक्षा

दुबई : कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को अगर आईपीएल में अपना अभियान पटरी पर बनाये रखना है तो उसे बेहतरीन फार्म में चल रहे राजस्थान रॉयल्स आगे पढ़ें »

सनराइजर्स ने रोका दिल्ली का विजय रथ, राशिद-भुवनेश्वर का चला जादू

अबुधाबी : आईपीएल के 13वें सीजन का 11वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अबुधाबी में खेला गया। इस मुकाबले में दिल्ली के आगे पढ़ें »

ऊपर