ट्रंप की नेटवर्थ पांच प्रतिशत बढ़कर हुई 21 हजार करोड़ रुपये

वॉशिंगटन: ‌पिछले दो सालों से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कुल संपत्ति यानि की नेटवर्थ में लगातार कमी आ रही थी। लेकिन अब एक अमेरिकी वित्तीय कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक पिछले एक साल में ट्रंप की नेटवर्थ में 5 प्रतिशत का इजाफा हुआ है और यह बढ़कर 3 अरब डॉलर (21 हजार करोड़ रुपये) हो गई है। जानकारी के अनुसार नेटवर्थ का ये आंकड़ा 2016 के बराबर का है। नेटवर्थ के बढ़ने का कारण दो ऑफिस बिल्डिंग्स के मूल्यों में बढ़ोत्री को बताया जा रहा है।

इमारतों के मूल्य में 33 प्रतिशत की वृद्धि

ट्रंप ने वोरनेडो रिएलिटी ट्रस्ट की 2 प्रॉपर्टीज के 30 प्रतिशत शेयरों में निवेश किया हुआ है जो इन्हीं के एक दोस्त की बताई जा रही है। पिछले एक साल के अन्तराल में इन दोनों प्रॉपर्टीज में ट्रंप की हिस्सेदारी का मूल्य बढ़कर 76.5 करोड़ डॉलर (5355 करोड़ रुपए) हो गया है जोकि 33 प्रतिशत अधिक है। ट्रंप की कुल नेटवर्थ का तकरीबन एक चौथाई हिस्सा इन इमारतों के मूल्य पर निर्भर करता है। ऐसा बताया जा रहा है कि ट्रंप इससे जुड़ी डील को एक बार रोकना भी चाहते थे लेकिन किसी कारणवश ऐसा हो नहीं सका। अगर ये डील रुकती तो ट्रंप के लिए ये घाटे का सौदा होता।

जहां एक तरफ ट्रंप को फायदा हुआ है तो वहीं दूसरी तरफ उनकी कुछ संपत्तियों के मूल्यों मे कमी भी दर्ज की गई है। पिछले एक साल में उनके गोल्फ कोर्स और रिसॉर्ट्स के मूल्य में 19 प्रतिशत की गिरावट आई है जो घटकर 52.5 करोड़ डॉलर (3675 करोड़ रुपए) रह गई है। तो वहीं उनके कर्ज की रकम (55 करोड़ डॉलर) में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कपिल के घर आई एक नन्ही परी

मुंबई : लोकप्रिय कॉमेडियन कपिल शर्मा ने मंगलवार को सोशल मी‌डिया के जरिए अपने पिता बनने की जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट कर बताया कि उनकी आगे पढ़ें »

check

चेक गणराज्य के अस्पताल में गोलीबारी में छह लोगों की मौत

प्राग : चेक गणराज्य के पूर्व में स्थित ओस्त्रोवा शहर में एक बंदूकधारी ने अस्पताल में अंधाधुंध गोलीबारी की जिसमें छह लोगों की मौत हो आगे पढ़ें »

ऊपर