‘ट्रंप का मानसिक स्वास्‍थ्य ठीक नहीं’ पर होगा कार्यक्रम, विश्लेषण के लिए डेमोक्रेट्स ने विशेषज्ञों को बुलाया

वॉशिंगटनः राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मानसिक स्वास्‍थ्य ठीक नहीं है। इसको लेकर अमेरिका में डेमोक्रेट्स कार्यक्रम की योजना बना रही है। वह इसमें यह साबित करेंगे ट्रंप की मानसिक स्थिति ठीक है या नहीं । इस दौरान कांग्रेस (अमेरिकी संसद) के नेता और मीडिया भी मौजूद रहेगा। येल यूनिवर्सिटी की मनोचिकित्सक और बेस्ट सेलिंग बुक ‘द डेंजरस केस ऑफ डोनाल्ड ट्रम्प: साइकाइट्रिस्ट एंड मेंटल हेल्थ एक्सपर्ट एसेस ए प्रेसिडेंट’ की लेखिका डॉ. बैंडी ली कार्यक्रम के दौरान ट्रम्प के मानसिक स्वास्थ्य के बारे में बात करेंगी।
कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सभी सांसदों को आमंत्रित किया गया है। द हिल न्यूज पेपर के मुताबिक, ट्रम्प के खिलाफ महाभियोग लाने वाले सांसद जॉन यारमुथ (डी-केवाई) और जेमी रस्किन (डी-एमडी) इस कार्यक्रम की मेजबानी करेंगे। यारमुथ ने बुधवार को कहा कि हम कुछ ऐसा करने की योजना बना रहे हैं, जहां ट्रम्प के गिरते मानसिक स्वास्थ्य को लेकर जागरूक कर सकें। कार्यक्रम जुलाई में किया जाएगा।
27 मनोचिकित्सकों ने माना ट्रंप मानसिक रूप से बीमार
ली ने सबसे पहले उनकी मानसिक स्थिति के बारे में बताया था। हमने अभी तक इसका फॉरमैट निर्धारित नहीं किया है। ली के मुताबिक- मनोचिकित्सक की यह नैतिक जिम्मेदारी है कि वह सार्वजनिक रूप से राष्ट्रपति के बिगड़ते मानसिक स्वास्थ्य से होने वाले खतरों को बताए। यारमुथ ने कहा कि भले ही किसी ने ट्रम्प का इलाज नहीं किया हो, लेकिन वे मानसिक स्वास्थ्य से जूझ रहे लोगों की आदतें और बर्ताव को पहचानते हैं। ली द्वारा लिखी गई किताब में ट्रम्प के व्यक्तित्व का विश्लेषण किया गया है। अमेरिकन साइकाइट्रिक एसोसिएशन के 27 मनोचिकित्सकों और मनोवैज्ञानिकों ने इस किताब को लिखा है। सभी ने ट्रम्प को मानसिक रूप से बीमार बताया है। उन्होंने व्यक्तित्व विश्लेषण के कई मानकों का इस्तेमाल करते हुए इस किताब को लिखी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

महंगे बिल की शिकायतों के बाद केबल टैरिफ की समीक्षा करेगी ट्राई

नई दिल्ली : भारतीय टेलिकॉम नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने यूजर्स द्वारा लगातार महंगे बिल की शिकायत के बाद ब्रॉडकास्टिंग और केबल इंडस्ट्री टैरिफ की दोबारा आगे पढ़ें »

पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था के लिए बैंकों ने किया विचार-मंथन

नयी दिल्लीः अगले पांच साल में देश को पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने में मदद के लिए बैंकिंग क्षेत्र को और अधिक मजबूत आगे पढ़ें »

बासुकीनाथ में अब पूजा अर्चना के लिए बनेंगे आजीवन दाता कार्ड

आतंकवादियों को अलग-थलग करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है कश्मीर पुलिस : डीजीपी

flood

हिमाचल : बारिश और बाढ़ की चपेट में आने से 8 लोगों की मौत, प्रदेश के 323 सड़के क्षतिग्रस्त

Gun-shot 1

आरपीएफ जवान ने गोलीमार कर की रेलकर्मी समेत उसकी पत्नी और पुत्री की हत्या

saho

इस फिल्‍म के नए पोस्टर में दिखी प्रभास और श्रद्धा कपूर की लव केमिस्ट्री

rajnath

रक्षामंत्री ने पाक को दी चेतावनी, पीओके के अलावा किसी दूसरे विषय पर बातचीत नहीं होगी

जियो फाइबर ब्रॉडबैंड अगले महीने होगी लॉन्च, जानिए प्लान्स

एफपीआई से लगातार निकासी जारी, अबतक घरेलू पूंजी बाजार से 8,319 करोड़ रुपये की निकासी

ऊपर