‘ट्रंप का मानसिक स्वास्‍थ्य ठीक नहीं’ पर होगा कार्यक्रम, विश्लेषण के लिए डेमोक्रेट्स ने विशेषज्ञों को बुलाया

वॉशिंगटनः राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मानसिक स्वास्‍थ्य ठीक नहीं है। इसको लेकर अमेरिका में डेमोक्रेट्स कार्यक्रम की योजना बना रही है। वह इसमें यह साबित करेंगे ट्रंप की मानसिक स्थिति ठीक है या नहीं । इस दौरान कांग्रेस (अमेरिकी संसद) के नेता और मीडिया भी मौजूद रहेगा। येल यूनिवर्सिटी की मनोचिकित्सक और बेस्ट सेलिंग बुक ‘द डेंजरस केस ऑफ डोनाल्ड ट्रम्प: साइकाइट्रिस्ट एंड मेंटल हेल्थ एक्सपर्ट एसेस ए प्रेसिडेंट’ की लेखिका डॉ. बैंडी ली कार्यक्रम के दौरान ट्रम्प के मानसिक स्वास्थ्य के बारे में बात करेंगी।
कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सभी सांसदों को आमंत्रित किया गया है। द हिल न्यूज पेपर के मुताबिक, ट्रम्प के खिलाफ महाभियोग लाने वाले सांसद जॉन यारमुथ (डी-केवाई) और जेमी रस्किन (डी-एमडी) इस कार्यक्रम की मेजबानी करेंगे। यारमुथ ने बुधवार को कहा कि हम कुछ ऐसा करने की योजना बना रहे हैं, जहां ट्रम्प के गिरते मानसिक स्वास्थ्य को लेकर जागरूक कर सकें। कार्यक्रम जुलाई में किया जाएगा।
27 मनोचिकित्सकों ने माना ट्रंप मानसिक रूप से बीमार
ली ने सबसे पहले उनकी मानसिक स्थिति के बारे में बताया था। हमने अभी तक इसका फॉरमैट निर्धारित नहीं किया है। ली के मुताबिक- मनोचिकित्सक की यह नैतिक जिम्मेदारी है कि वह सार्वजनिक रूप से राष्ट्रपति के बिगड़ते मानसिक स्वास्थ्य से होने वाले खतरों को बताए। यारमुथ ने कहा कि भले ही किसी ने ट्रम्प का इलाज नहीं किया हो, लेकिन वे मानसिक स्वास्थ्य से जूझ रहे लोगों की आदतें और बर्ताव को पहचानते हैं। ली द्वारा लिखी गई किताब में ट्रम्प के व्यक्तित्व का विश्लेषण किया गया है। अमेरिकन साइकाइट्रिक एसोसिएशन के 27 मनोचिकित्सकों और मनोवैज्ञानिकों ने इस किताब को लिखा है। सभी ने ट्रम्प को मानसिक रूप से बीमार बताया है। उन्होंने व्यक्तित्व विश्लेषण के कई मानकों का इस्तेमाल करते हुए इस किताब को लिखी है।

मुख्य समाचार

बारिश या महामुकाबला!

मैनचेस्टरः क्रिकेट इतिहास के दो सबसे बड़े चिर-प्रतिद्वंद्वियों भारत और पाकिस्तान के बीच आज होने वाले आईसीसी विश्व कप के महामुकाबले में जबरदस्त भिड़ंत की आगे पढ़ें »

अयोध्या पहुंचकर शिवसेना प्रमुख ने किए रामलला के दर्शन, मोदी से की मंदिर निर्माण की मांग

अयोध्या : महाराष्ट्र की राजनीतिक पार्टी शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने रविवार को अपने 18 सांसदों के साथ अयोध्या पहुंच कर रामलला के दर्शन आगे पढ़ें »

ताहिर ने अकेले दम पर हमें मजबूत टीम बना दिया: डु प्लेसिस

कार्डिफ: विश्व कप 2019 का मैच जारी है, लगातार सभी टीमें अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाने की कोशिश में लगी हुई है। इसी कड़ी में अपनी आगे पढ़ें »

Fadnavis_cabinet_image

फडणवीस सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार: 13 नए मंत्री शामिल, कांग्रेस छोड़कर आए विखे पाटिल भी मंत्री बने

मुंबई: आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की स्थिति को मजबूत करने के लिए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को आगे पढ़ें »

मुझे एस्मा लागू करने के लिए बाध्य न करेंःममता

कोलकाताः मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जूनियर डॉक्टरों को चेताते हुए कहा कि मुझे एस्मा लागू करने पर बाध्य न करें। ममता बनर्जी ने कहा कि आगे पढ़ें »

डोमकल में तृणमूल के 3 कार्यकर्ताओं की हत्या

मुर्शिदाबादः मुर्शिदाबाद के डोमकल में शनिवार की सुबह असामाजिक तत्वों के हमले में तृणमूल के 3 कार्यकर्ताओं की मौत हो गयी। इस हमले में 6 आगे पढ़ें »

सीएम की अपील को डॉक्टरों ने किया खारिज, हड़ताल रहेगी जारी

डीएमई के साथ हुई बैठक भी रही बेनतीजा कोलकाता: एनआरएस मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में हड़ताल कर रहे जूनियर डॉक्टरों ने राज्य सचिवालय में बैठक का आगे पढ़ें »

रूस, तुर्की, ईरान के सहयोग के सीरिया में अच्छे परिणाम: पुतिन

दुशाम्बे: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने शनिवार को कहा कि अस्ताना मसौदे के दायरे में रूस, तुर्की और ईरान के सहयोग से सीरिया में आगे पढ़ें »

चीन ने हॉन्ग कॉन्ग प्रत्यर्पण विधेयक के निलंबन का समर्थन किया

शंघाई: चीन की सरकार ने शनिवार को कहा कि वह चीन को प्रत्यर्पण की अनुमति देने वाले विधेयक को निलंबित करने के हॉन्ग कॉन्ग की आगे पढ़ें »

सायना नेहवाल की बायोपिक के लिए ये अभिनेत्री सीख रही हैं बैडमिंटन खेलना

मुंबईः बॉलीवुड में इन दिनों बायोपिक का दौर है। अब बॉलीवुड अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा भी एक बायोपिक में काम करती नजर आएंगी। बताया जा रहा आगे पढ़ें »

ऊपर