ट्रंप-इमरान वार्ता में लादेन को पकड़वाने वाले डॉक्टर की रिहाई मांगेगा अमेरिका 

 वाशिंगटन : पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपनी बहुचर्तित यात्रा पर अगले हप्‍ते अमेरिका जाने वाले है। अपनी यात्रा के दौरान इमरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ मुलाकात करने वाले हैं। एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि मुलाकात के दौरान ट्रंप उस डॉक्टर की रिहाई की मांग कर सकते हैं जिसने वैश्विक आंतकी ओसामा बिन लादेन को पकड़ने में सीआईए की मदद की थी। उल्‍लेखनीय है कि पाकिस्तान ने डॉक्टर शकील अफरीदी को जेल में कैद किया गया है। दोनों नेता सोमवार को व्हाइट हाउस में मुलाकात करेंगे। एक वरिष्ठ अधिकारी ने पत्रकारों से कहा, ‘यह राष्ट्रपति और अमेरिकी लोगों के लिए एक अत्यंत महत्वपूर्ण मुद्दा है। मुझे लगता है कि अमेरिका डॉ. अफरीदी को मुक्त करवाकर क्षेत्र में और अंतरराष्ट्रीय समुदाय के बीच अपनी नेतृत्वकारी भूमिका का प्रदर्शन कर सकता है।’ अमेरिका के राष्ट्रपति चुने जाने से पहले ट्रंप ने एक चुनावी प्रचार अभियान के दौरान कहा था कि वह पाकिस्तान से अफरीदी को दो मिनट में छुड़वा लेंगे। 2011 में अफरीदी ने सीआईए को अलकायदा प्रमुख ओसामा बिन लादेन को खोजने में मदद की थी। वर्तमान में वह पाकिस्तान की जेल में सजा काट रहा है। अफरीदी के वकील और परिवार को उम्मीद है कि ट्रंप खान के साथ मुलाकात में उन्हें छुड़वा लेंगे। अफरीदी के वकील कमर नदीम ने कहा, ‘कठोर परिस्थितियों और गर्मी के कारण डॉ. अफरीदी ठीक से सो नहीं पाते हैं क्योंकि उन्हें जिस सेल में रखा गया है वहां कोई खिड़की नहीं है। इमरान खान अमेरिका आने वाले हैं लेकिन यदि डॉ. अफरीदी दर्द में रहते हैं तो मुझे लगता है कि उनकी यात्रा सफल नहीं होगी।’ एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने कहा कि अमेरिका ने पाकिस्तान से डॉ. अफरीदी को रिहा करने का अनुरोध किया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हावड़ा का हाल देख सीएम बिफरीं

हावड़ा : हल्की सी बारिश में ही हावड़ा बन जाता है तालाब। बस्ती में रहनेवाले आज भी नरकीय जीवन जी रहे हैं। उत्तर से द​क्षिण आगे पढ़ें »

बड़ाबाजार लाया जा रहा 3.80 करोड़ का 10 किलो सोना सिलीगुड़ी में जब्त, 3 गिरफ्तार

सिलीगुड़ी / कोलकाता : बड़ाबाजार लाया जा रहा 3.80 करोड़ रुपये की कीमत के 10 किलो सोना सिलीगुड़ी में डीआरआई की टीम ने जब्त किया। आगे पढ़ें »

ऊपर