टिक-टॉक पर प्रतिबंध लगायेगा अमेरिका :ट्रम्प

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि वह चीन के विवादित मोबाइल ऐप टिक-टॉक पर जल्द ही प्रतिबंध लगाने की घोषणा कर सकते हैं। ट्रम्प ने शुक्रवार को फ्लोरिडा से लौटते समय अपने विमान एयर फोर्स वन में कहा, ‘ जहां तक टिक-टॉक का सवाल है, हम अमेरिका में इस ऐप पर प्रतिबंध लगाने जा रहे हैं।’ स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति शनिवार को एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर करने के साथ ही अपनी आपातकालीन आर्थिक शक्तियों का इस्तेमाल कर चीनी कंपनी के इस ऐप पर प्रतिबंध लगा सकते हैं।

निजी जानकारी चुराने का आरोप

चीनी कंपनी बाइटडांस के इस ऐप पर लाखों अमेरिकी नागरिकों की निजी जानकारी चुराने का आरोप है जिसकी ट्रम्प प्रशासन जांच कर रहा है। गौरतलब है कि अमेरिकी नौसेना ने निजी सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए गत वर्ष अपने कर्मचारियों से सभी सरकारी उपकरणों से इस ऐप को हटाने का आग्रह किया था। टिक-टॉक ने इन आरोपों से इनकार करते हुए पहले कई बार कहा है कि वह उपयोगकर्ताओं की जानकारी चीन नहीं भेजता है। टिक-टॉक एक सोशल मीडिया ऐप है जिस पर उपयोगकर्ताओं की जानकारी चुराने का आरोप है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मौजूदा भारतीय हॉकी टीम में विश्वस्तरीय रक्षापंक्ति और ड्रैग फ्लिकर: रघुनाथ

बेंगलुरू : पूर्व हॉकी खिलाड़ी वीआर रघुनाथ का मानना है कि मौजूदा भारतीय टीम के पास विश्वस्तरीय रक्षापंक्ति और स्तरीय ड्रैग फ्लिकर हैं और टीम आगे पढ़ें »

आईसीसी बोर्ड की बैठक : बीसीसीआई, सीए में होगी टी20 विश्व कप बदलने पर चर्चा

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) और क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के प्रमुख अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की शुक्रवार को होने वाली बोर्ड बैठक के आगे पढ़ें »

ऊपर