टिक-टॉक पर प्रतिबंध लगायेगा अमेरिका :ट्रम्प

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि वह चीन के विवादित मोबाइल ऐप टिक-टॉक पर जल्द ही प्रतिबंध लगाने की घोषणा कर सकते हैं। ट्रम्प ने शुक्रवार को फ्लोरिडा से लौटते समय अपने विमान एयर फोर्स वन में कहा, ‘ जहां तक टिक-टॉक का सवाल है, हम अमेरिका में इस ऐप पर प्रतिबंध लगाने जा रहे हैं।’ स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति शनिवार को एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर करने के साथ ही अपनी आपातकालीन आर्थिक शक्तियों का इस्तेमाल कर चीनी कंपनी के इस ऐप पर प्रतिबंध लगा सकते हैं।

निजी जानकारी चुराने का आरोप

चीनी कंपनी बाइटडांस के इस ऐप पर लाखों अमेरिकी नागरिकों की निजी जानकारी चुराने का आरोप है जिसकी ट्रम्प प्रशासन जांच कर रहा है। गौरतलब है कि अमेरिकी नौसेना ने निजी सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए गत वर्ष अपने कर्मचारियों से सभी सरकारी उपकरणों से इस ऐप को हटाने का आग्रह किया था। टिक-टॉक ने इन आरोपों से इनकार करते हुए पहले कई बार कहा है कि वह उपयोगकर्ताओं की जानकारी चीन नहीं भेजता है। टिक-टॉक एक सोशल मीडिया ऐप है जिस पर उपयोगकर्ताओं की जानकारी चुराने का आरोप है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

किसानों से बातचीत से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने बुलाई बैठक

नई दिल्ली : केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ किसान दिल्ली बॉर्डर पर 10वें दिन भी जमे हुए हैं। शनिवार को केंद्र सरकार और किसानों आगे पढ़ें »

आज से ‘आर नोय अन्याय’ की होगी शुरुआत, आयेंगे 8 केंद्रीय मंत्री

कोलकाता : आज यानी शनिवार से भाजपा के ‘आर नोय अन्याय’ अभियान की शुरुआत की जाएगी जिसके लिए शुक्रवार को हेस्टिंग्स स्थित भाजपा कार्यालय में आगे पढ़ें »

ऊपर