जी-20 शिखर सम्मेलन: पीएम मोदी पहुंचे जापान, शिंजो आबे और भारतीय समुदाय से की मुलाकात

ओसाका : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए गुरुवार को जापान पहुंचे। यहां उन्होंने जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से मुलाकात की। इससे पहले उन्होंने भारतीय समुदाय के लोगों से भी मुलाकात की थी। मोदी से हुई मुलाकात में शिंजों ने उन्हें लोकसभा चुनाव में मिली भारी जीत की बधाई दी। साथ ही कहा कि अब भारत आने की बारी मेरी है, मैं आपनी यात्रा का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं। पीएम मोदी ने शिंजों के अभिवादन का स्वागत किया और शुभकामना देने के लिए उनकों धन्यवाद दिया।
शीर्ष नेताओं के साथ बैठक करेंगे
पीएम शिंजों से मिलने से पूर्व मोदी ने ओसाका के स्विसोटेल नानकाई होटल में भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की। मालूम हो कि मोदी जी- 20 सम्मेलन के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सहित दुनिया के कई शीर्ष नेताओं के साथ बैठक करेंगे। वे छठी बार जी-20 में हिस्सा लेंगे।वैश्विक महत्व के कई मुद्दों पर होगी चर्चा
मोदी से मिलने के लिए उत्सुक हैं ट्रंप
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी जी-20 सम्मेलन में भाग लेने जापान पहुंच रहे हैं। ट्रंप ने अपनी यात्रा से पहले कहा कि “प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के लिए उत्सुक हूं। भारत, अमेरिका के खिलाफ काफी टैरिफ लगा रहा है। हाल ही में इसमें और इजाफा किया है। यह मान्य नहीं है और उन्हें टैरिफ को वापस लेना चाहिए।”

बता दें कि मोदी ने अपनी यात्रा को लेकर ट्वीट किया,”सुबह-सुबह ओसाका पहुंचा। आने वाले दो दिनों में शीर्ष नेताओं के साथ द्विपक्षीय और बहुपक्षीय बैठक होगी। इस दौरान उनसे वैश्विक महत्व के कई मुद्दों पर चर्चा होगी। नेताओं के सामने वैश्विक समस्याओं पर भारत का दृष्टिकोण रखा जाएगा।”

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोहली से भिड़ने से बचना चाहते हैं आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड

नयी दिल्ली : आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कहा कि उनकी टीम भारतीय कप्तान विराट कोहली से बल्लेबाजी के दौरान ‘भिड़ने से बचने’ को आगे पढ़ें »

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट के लिये टीम का ऐलान किया, बेयरस्टो और मोईन बाहर

लंदन : इंग्लैंड ने अगले हफ्ते वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट के लिये शनिवार को 13 आगे पढ़ें »

ऊपर