जाधव का मुद्दा उठाने पर भारत ने पाक को सुनाई खरी खोटी

संयुक्त राष्ट्र : भारत, अमेरिका और अफगानिस्तान द्वारा आतंकियों को पनाहगाह उपलब्ध कराने के आरोपों के बाद पाकिस्तान ने फांसी की सजा पाए भारतीय कैदी कुलभूषण जाधव के मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में उठाया। संयुक्त राष्ट्र में भारत के राजदूत सैयद अकबरूद्दीन ने कहा था कि पाकिस्तान को अच्छे और बुरे आतंकवाद के बीच अंतर करने की अपनी ‘मानसिकता’ बदलनी चाहिए। भारत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से सीमा पार स्थित पनाहगाहों से निकलने वाले आतंकवाद से पेश आने वाली चुनौतियों पर ध्यान देने का आग्रह किया।
भारत के जवाब में संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की स्थायी प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने जाधव का मुद्दा उठाया, जिन्हें पिछले साल मार्च में पकड़ा गया था और कथित जासूसी के मामले में पाकिस्तान की एक अदालत ने मौत की सजा सुनायी गयी है। जबकि भारत इन आरोपों को खारिज करता रहा है। लोधी ने जाधव का नाम लिये बगैर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के सदस्यों से कहा कि ‘जो लोग मानसिकता में बदलाव की बात कर रहे हैं, उन्हें मेरे देश के खिलाफ विध्वंस के अपने रिकार्ड को देखना चाहिए क्योंकि भारतीय जासूस का पकड़ा जाना साबित हो चुका है।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारतीय टीम मुझ पर निर्भर नहीं, कई खिलाड़ी मुझसे बेहतर : छेत्री

कोलकाता : भारत के लिए रिकार्ड गोल करने वाले सुनील छेत्री पर बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को होने वाले विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले में गोल आगे पढ़ें »

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : स्मिथ के करीब पहुंचे कोहली

कोहली ने 37 अंकों की लम्बी छलांग लगायी, नंबर वन बनने से दो अंक पीछे दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पुणे में दक्षिण अफ्रीका आगे पढ़ें »

ऊपर