चीन ने हॉन्ग कॉन्ग प्रत्यर्पण विधेयक के निलंबन का समर्थन किया

शंघाई: चीन की सरकार ने शनिवार को कहा कि वह चीन को प्रत्यर्पण की अनुमति देने वाले विधेयक को निलंबित करने के हॉन्ग कॉन्ग की नेता के फैसले का समर्थन करती है। चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने इस फैसले को ‘‘समुदाय के विचारों को व्यापक रूप से अधिक सुने जाने और जल्द से जल्द समुदाय में शांति बहाल’’ करने की कोशिश बताया।
हॉन्ग कॉन्ग की मुख्य प्रशासक कैरी लाम के विधेयक को निलंबित करने की घोषणा के कुछ समय बाद गेंग शुआंग ने एक बयान में कहा, ‘‘हम इस फैसले का समर्थन, सम्मान करते हैं और इसे समझते हैं।’’
हॉन्ग कॉन्ग में एक सप्ताह तक चले अभूतपूर्व प्रदर्शनों के बाद लाम ने इस संबंध में अपनी सरकार के रुख में बदलाव किया है। चीन के विदेश मंत्रालय ने बयान में कहा, ‘‘हॉन्ग कॉन्ग के निवासियों के अधिकार और आजादी कानून के अनुसार पूरी तरह सुरक्षित है।’’ इसमें कहा गया है, ‘‘हॉन्ग कॉन्ग की समृद्धि और स्थिरता को बनाए रखना न केवल चीन के हित में बल्कि दुनिया के सभी देशों के हित में हैं।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

पश्चिम बंगाल की लॉजिस्टिक्स नीति तैयार : अमित मित्रा

कोलकाता : राज्य के वित्त मंत्री अमित मित्रा ने शनिवार को कहा कि राज्य की लॉजिस्टिक्स नीति तैयार है और इस पर जल्द उद्योग जगत आगे पढ़ें »

मोदी के रामबाण ने चीन को वेधा

राजनीतिक गपशप शायद बहुत कम लोगों ने ध्यान दिया कि अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि के शिलान्यास के दौरान मोदी जी ने चीन पर टिप्पणियों के तीखे आगे पढ़ें »

ऊपर