चीनी वायरस को कभी नहीं भूलूंगा : ट्रंप

इस वायरस ने अमेरिका की अर्थव्यवस्था को तहस-नहस कर दिया

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की चीन के प्रति नाराजगी जारी है। ट्रंप ने कहा है यदि दोबारा वे जीतकर सत्ता में आते हैं तो चीन पर अमेरिका की निर्भरता को खत्म कर देंगे। उन्होंने कोरोना वायरस के संक्रमण खत्म हो जाने के बाद बीजिंग के साथ संबंधों को लेकर कहा कि इसके बाद दोनों देशों के बीच संबंध पहले की तरह नहीं हो पाएंगे क्योंकि वे कभी इस बात को नहीं भूल सकेंगे कि वायरस चीन से आया है। अमेरिका की अर्थव्यवस्था काफी अच्छी चल रही थी लेकिन चीन से आए घातक वायरस ने सब तहस नहस कर दिया। उन्हें ऐसा नहीं होने देना चाहिए था। हमने सीमाएं बंद कर दीं, लोगों की जिंदगियों को बचाया। अब हम दोबारा उठ रहे हैं। वायरस के कारण दुनिया में सबसे अधिक संक्रमित देशों में अमेरिका है। 2 लाख से अधिक अमेरिकियों की इस संक्रमण के कारण मौत हो गई और देश की अर्थव्यवस्था भी जर्जर अवस्था में पहुंच गई है, जिसके कारण लाखों लोगों की नौकरियां चली गई। यदि उन्हें दोबारा पावर दी जाती है तो अगले चार सालों में वे अमेरिका को दुनिया का सुपरपावर बना देंगे। ‘हम चीन से हमेशा के लिए अपनी निर्भरता को खत्म कर देंगे।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान ने पंजाब को 7 विकेट से हराया, राजस्थान अब भी प्ले ऑफ की रेस में

अबुधाबी : बेन स्टोक्स की अगुआई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को आगे पढ़ें »

1000 छक्के उड़ाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने गेल

अबु धाबी : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक से चूक गए अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण दुनियाभर की टी20 लीग में अपना विशिष्ट स्थान रखने आगे पढ़ें »

ऊपर