चीनः रहस्यमयी कोरोनावायरस से 4 की मौत, डब्‍ल्यूएचओ ने बुलाई आपात बैठक

बीजिंगः चीन में फैल रहे रहस्यमयी कोरोनावायरस से अब तक 4 लोगों की मौत हो गई है। अब विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्‍ल्यूएचओ) ने बुधवार को आपात बैठक बुलाई है। इस बैठक में डब्ल्यूएचओ तय करेगा कि कोरोनावायरस से फैल रही बीमारी को क्या अंतरराष्ट्रीय स्वास्थ्य आपातकाल घोषित करने की जरूरत है या नहीं। जेनेवा स्थिति संगठन ने इस बारे में मंगलवार को जानकारी दी।
220 नये कोरोनावायरस संक्रमित न्यूमोनिया मामले
इसी बीच चीन के वुहान चिकित्सा और स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि 20 जनवरी तक वुहान में कुल 220 नये कोरोनावायरस संक्रमित न्यूमोनिया मामले सामने आए हैं। अभी तक चार लोगों की मौत हो गई और अन्य 25 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। चीनी राजकीय चिकित्सा ने जानकारी दी कि विशेषज्ञों के विचार में मौजूदा महामारी की रोकथाम की जा सकती है और उसका नियंत्रण भी किया जा सकता है। लेकिन इस नये कोरोनावायरस के संक्रमण का स्रोत अभी तक खोजा नहीं गया है और संक्रमण के माध्यमों का पूरा पता नहीं चला है, इसलिए वायरस के म्यूटेशन पर कड़ी नजर रखने की सख्त जरूरत है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान रॉयल्स के सामने केकेआर की कड़ी परीक्षा

दुबई : कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को अगर आईपीएल में अपना अभियान पटरी पर बनाये रखना है तो उसे बेहतरीन फार्म में चल रहे राजस्थान रॉयल्स आगे पढ़ें »

सनराइजर्स ने रोका दिल्ली का विजय रथ, राशिद-भुवनेश्वर का चला जादू

अबुधाबी : आईपीएल के 13वें सीजन का 11वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अबुधाबी में खेला गया। इस मुकाबले में दिल्ली के आगे पढ़ें »

ऊपर