ग्वाटेमाला में ज्वालामुखी के विस्फोट होने से अब तक 65 मरे

ग्वाटेमाला सिटीः ग्वाटेमाला में फुगो ज्वालामुखी में विस्फोट होने के बाद मलबे से मंगलवार को और शव निकाले गए। इस आपदा में मरने वालों की संख्या अब तक 65 पर पहुंच गई है। आपदा राहत एजेंसी के प्रवक्ता डेविड डी लिओन ने बताया कि पीड़ितों की तलाश के कुछ घंटों बाद मृतकों की संख्या बढ़कर कम से कम 65 हो गई। घटना में 46 लोग घायल हो गए हैं जिनमें से ज्यादातर लोगों की हालत गंभीर है। ज्वालामुखी से अब भी राख निकल रहा है। यहां की प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है।  खबरों के अनुसार शहर के 15 कीमी. हिस्से में राख के फैलने की आशंका बनी हुई है।

आस-पास के क्षेत्रों में राख  के बादल छाएं
ग्वाटेमाला की आपदा प्रबंधन एजेंसी के सर्गियो कबानास ने कहा कि कई लोग लापता, लेकिन इन्होंने इनकी संख्याओं के बारे में जानकारी नहीं दी। इस आपदा से 17 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं और 3,271 लोगों को सुरक्षित जगहों पर जाने को कहा गया है। रविवार को 3,763 मीटर ऊंचे ज्वालामुखी में विस्फोट हो गया जिससे आसपास के इलाकों में राख के बादल छा गए। अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि पर्वत के दक्षिण छोर पर समुदायों में पीड़ितों की तलाश फिर से शुरू होने के बाद मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

raut

सावरकर के विरोधियों को भेज दो अंडमान जेल, तभी होगा बलिदान का एहसासः राउत

मुंबई : वीर सावरकर को लेकर सियासी गलियारों में बयानबाजी का दौर थमता नहीं दिख रहा। इसी कड़ी में शिवसेना के प्रवक्ता और सांसद संजय आगे पढ़ें »

usmania

माओवादियों से संबंध रखने के आरोप में उस्मानिया विश्वविद्यालय का प्राध्यापक गिरफ्तार

हैदराबाद : उस्मानिया विश्वविद्यालय के एक प्राध्यापक को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोप है कि प्राध्यापक के माओवादियों से संबंध है। पुलिस आगे पढ़ें »

ऊपर