गूगल सीईओ ने की भविष्यवाणी, इन देशों के बीच होगा विश्व कप फाइनल

वाशिंगटन : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) विश्व कप 2019 के फाइनल को लेकर गूगल के भारतीय मूल के सीईओ सुंदर पिचाई ने भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा है कि भारत और मेजबान इंग्लैंड के बीच फाइनल मैच खेला जाएगा। साथ ही उनका कहना है कि वे चाहते हैं कि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम अच्छे प्रदर्शन के साथ विजेता बने।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमें भी अच्छी

यूएसआईबीसी की ‘इंडिया आइडियाज समिट’ में पिचाई ने कहा कि ‘‘यह (आईसीसी विश्व कप फाइनल) इंग्लैंड और भारत के बीच होना चाहिए। लेकिन आॅस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमें भी बहुत अच्छी हैं। ’’ यूएसआईबीसी की अध्यक्षा निशा देसाई बिस्वाल ने उनसे पूछा था कि ‘‘आपको क्या लगता है कि फाइनल मैच किसके बीच होगा?’’

खुद को जुनूनी क्रिकेट प्रशंसक बताया

समिट के दौरान पिचाई ने अमेरिका में क्रिकेट और बेसबॉल के खुद से जुड़े कुछ अनुभव भी साझा किये। पिचाई (46 वर्षीय ) ने खुद को जुनूनी क्रिकेट प्रशंसक बताते हुए कहा कि ‘‘जब मैं पहली बार यहां आया तो मैंने बेसबॉल पर हाथ आजमाने की कोशिश की। उन्होंने आगे बतया कि मेरा कहना है कि यह थोड़ा चुनौतीपूर्ण था। मेरे पहले मैच में मुझे खुशी थी कि मैंने गेंद को पीछे हिट किया था। क्रिकेट में यह वास्तव में अच्छा शॉट होता लेकिन लोगों ने इसकी तारीफ नहीं की।’’

भारत से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

पिचाई ने कहा कि ‘‘क्रिकेट में जब आप रन के लिये दौड़ते हो तो बल्ला साथ में रखते हो, तो मैं भी बेसबॉल में अपने बल्ले के साथ दौड़ पड़ा था। आखिर में मुझे अहसास हुआ कि बेसबॉल थोड़ा चुनौतीपूर्ण है। मैं कई चीजों के साथ सामंजस्य बिठा सकता हूं लेकिन क्रिकेट के प्रति मेरा प्यार बना रहेगा।’’ उन्होंने विश्व कप में भारत टीम को लेकर कहा, ‘‘विश्व कप क्रिकेट चल रहा है। यह बेहतरीन टूर्नामेंट है। भारत से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहा हूं लेकिन यहां बहुत कुछ दांव पर लगा है।’’

मुख्य समाचार

ट्रेन में बासी खाना परोसने वाले वेंडर को मिला एक्सटेंशन, केंद्रीय मंत्री की शिकायत भी बेअसर

प्रयागराज : आईआरसीटीसी ने गत दिनों वंदे भारत एक्सप्रेस में बासी खाना परोसने वाले वेंडर को रात्रि का भोजन उपलब्ध कराने के लिए तीन महीने आगे पढ़ें »

एक देश, एक चुनाव पर चर्चा के लिए मोदी ने बुलाई सभी दलों के अध्यक्षों की बैठक

नयी दिल्ली: ‘एक देश, एक चुनाव’ के मुद्दे पर बातचीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राजनीतिक दलों की बैठक बुलाई है। लोकसभा और आगे पढ़ें »

बड़े पर्दे पर वापसी को तैयार ऋषि कपूर, जूही संग इस फिल्म में करेंगे काम

मुंबईः कैंसर जैसी गंभीर बीमारी को मात देने के बाद ऋषि कपूर वतन लौटते ही बड़े पर्दे पर जल्‍द ही वापसी करने वाले हैं। खबरों आगे पढ़ें »

राजस्‍थान की सुमन राव बनीं मिस इंडिया 2019, करेंगी भारत का प्रतिनिधित्व

मुंबई : फेमिना मिस इंडिया 2019 में सभी प्रतिभागियों को पछाड़ते हुए राजस्थान की सुमन राव ने फेमिना मिस इंडिया का ताज अपने ‌सिर पर आगे पढ़ें »

भारत ने अमेरिका को दिया झटका, 28 उत्पादों पर बढ़ाई कस्टम ड्यूटी

नई दिल्ली : चीन के बाद भारत ने भी द्विपक्षीय व्यापार में अमेरिका के कड़े रुख को देखते हुए जवाबी कदम उठाया है। इसके तहत आगे पढ़ें »

बिहार में नहीं थम रहा चमकी बुखार का कहर, 84 बच्चों की गई जान

मुजफ्फरपुर: एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) यानी चमकी बुखार बिहार में लगातार अपने पैर पसारता जा रहा है। बच्चों के मरने की संख्या हर बीतते घंटे आगे पढ़ें »

पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी

नई दिल्ली: विश्व कप 2019 के 22वें मैच में पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। भारतीय फैन्स यही चाहते हैं कि आगे पढ़ें »

सांसदों के लिए मलबे से बनेंगे नए फ्लैट

नयी दिल्ली : दिल्ली लुटियन इलाके में बने सांसदों के 400 पुराने फ्लैट्स को तोड़कर केंद्र सरकार ने नए फ्लैट बनाने का फैसला किया है। आगे पढ़ें »

बढ़ सकता है राष्ट्रीय मुनाफाखोरी रोधी प्राधिकरण का कार्यकाल

नयी दिल्लीः 21 जून को होने वाली अपनी अगली बैठक में माल एवं सेवा कर (जीएसटी) परिषद राष्ट्रीय मुनाफाखोरी रोधी प्राधिकरण (एनएए) का कार्यकाल 30 आगे पढ़ें »

संसद सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक, तीन तलाक बिल पर समर्थन मांगेगी सरकार

नई दिल्ली: संसद का सत्र सोमवार से शुरू होने वाला है। इस सत्र के शुरुआत से पहले सरकार सवर्दलीय बैठक कर नेताओं से चर्चा कर आगे पढ़ें »

ऊपर