‘गीता’ के वजह से न्यूजीलैंड में सभी उड़ानें रद्द

वेलिंग्टन : एयर न्यूजीलैंड ने चक्रवाती तूफान ‘गीता’ के चलते मंगलवार को राजधानी वेलिंग्टन से उड़ने वाली सभी उड़ानों को रद्द कर दिया। राष्ट्रीय जहाज कंपनी ने कहा कि मौसम विभाग ने देश में भारी बारिश होने की संभावना व्यक्त की है और तूफान के कारण हवाएं 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही है। तूफान के चलते दोपहर दो बजकर 45 मिनट के बाद से सभी उड़ाने रद्द कर दी जाएगी। प्रधानमंत्री जेसिंदा आर्डन ने संसद में संवाददातओं को बताया कि प्रभावित क्षेत्रों में सेना की तैनाती की गई है और राष्ट्रीय नागरिक सुरक्षा कार्यालय भी स्थानीय लोगों की मदद के लिए वहां मौजूद है। उन्होंने कहा,’ मैं लोगों को संदेश देना चाहती हूं कि कृपया स्थानीय चेतावनी पर नजर रखें और फिलहाल किसी भी तरह की यात्रा करने से बचें।’ तूफान गीता ने पिछले सप्ताह फिजी प्रशांत महासागर क्षेत्र में स्थित द्वीपीय देश टोंगा में तबाही मचाई थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

gogoi

आज सीजेआई रंजन गोगोई हो रहे हैं रिटायर, पत्नी के साथ भगवान वेंकटेश्वर के किए दर्शन

त्रिरुमला : शीर्ष न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई रविवार 17 नवंबर यानी आज सेवानिवृत हो रहे हैं। उन्होंने अपनी पत्नी रूपनाजलि गोगोई के साथ आगे पढ़ें »

फेसबुक लाखों करोड़ों में बेंच रही है आपकी सूचनाएं, जानिए कैसे

नई दिल्ली : सोशल मीडिया साइट फेसबुक अपने यूजर्स के डाटा से बड़ी कमाई कर रही है। सोशल मीडिया साइट के लिए आपकी सूचनाएं किसी आगे पढ़ें »

ऊपर