गलवान घाटी में भारतीय सेना के साथ हुए संघर्ष में हमारे जवान भी मरे थे : चीन

बीजिंग : लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के नजदीक गलवान घाटी में 15 जून को भारतीय सेना के साथ हुए हिंसक संघर्ष में चीन के जवान भी हताहत हुए थे। यह बात आखिरकार आखिरकार चीन ने स्वीकार कर लिया है। हालांकि गलवान में कितने चीनी सैनिक हताहत हुए थे इसकी आधिकारिक जानकारी अब तक नहीं आयी है लेकिन पहली बार चीनी पक्ष ने नुकसान की बात मानी है। वह इसके पहले अपने सैनिकों की मौत की रिपोर्ट को खारिज करता रहा था।
चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के मुखपत्र ‘ग्लोबल टाइम्स’ के संपादक हू शिजिन ने कहा है कि गलवान घाटी में हुए संघर्ष में चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के जवान भी मारे गये थे। मालूम हो कि पूर्वी लद्दाख में एलएसी पर हिंसक संघर्ष को लेकर गलवान घाटी में हालात तनावपूर्ण हैं। भारत-चीन के बीच तनाव को कम करने के लिए बुधवार को तीन घंटे तक वार्ता चली थी, जिसका कोई परिणाम नहीं निकला।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान ने पंजाब को 7 विकेट से हराया, राजस्थान अब भी प्ले ऑफ की रेस में

अबुधाबी : बेन स्टोक्स की अगुआई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को आगे पढ़ें »

1000 छक्के उड़ाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने गेल

अबु धाबी : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक से चूक गए अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण दुनियाभर की टी20 लीग में अपना विशिष्ट स्थान रखने आगे पढ़ें »

ऊपर