खुद की कमियों को छिपाने के लिए ट्रंप ने कहा- भारत में प्रदूषण नियंत्रण को लेकर समझ नहीं

donald-trump

वाशिंगटनः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी कमियों को छिपाते हुए भारत के बारे में कुछ कहा है। उन्होंने कहा कि भारत में ना तो शुद्ध हवा, पीने योग्य पानी और सांस लेने लायक शहर नहीं है यानी भारत के अंदर प्रदूषण को लेकर समझ नहीं है।
ब्रिटेन के एक टीवी चैनल में उन्होंने ये बातें कही हैं।अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इंटरव्यू में कहा- ” भारत के साथ कई देशों में हवा तक साफ नहीं है, ना वहां पीने का साफ पानी है। डोनाल्ड ट्रंप ने आगे कहा कि अगर आप कुछ शहरों में जाएं..मैं उन शहरों का नाम नहीं लूंगा, हालांकि मैं ले सकता हूं। इन शहरों में आप सांस तक नहीं ले पाएंगे।
इस इंटरव्यू में ट्रंप ने आगे प्रदूषण को लेकर भी बात की है। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका दुनिया के सबसे स्वच्छ देशों में से एक है। ये बात आंकड़ों से साफ हो जाती है। अमेरिका में हालात बेहतर ही हो रहे है। लेकिन दूसरी ओर भारत, रूस और चीन जैसे देश हैं, जिन्हें प्रदूषण की समझ तक नहीं हैं। ट्रंप ने 2017 में पेरिस जलवायु समझौते से अमेरिका के हटने के लिए भारत और अन्य देशों को दोषी ठहराया। ये इंटरव्यू डोनाल्ड ट्रंप ने अपने तीन दिवसीय ब्रिटेन दौरे के आखिरी दिन दिया।
बता दें, ट्रंप तीन दिनों के ब्रिटेन दौरे पर थे। इस दौरे में ट्रंप ने क्वीन एलिजाबेथ और प्रिंस चार्ल्स से कई मुद्दों पर बातचीत की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टॉस विवाद पर बोले संगकारा- मैं जीता था लेकिन धोनी आवाज नहीं सुन पाए तो दोबारा सिक्का उछाला गया

नयी दिल्‍ली : भारत-श्रीलंका के बीच 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में दोबारा टॉस कराने के मामले में अब जाकर श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा आगे पढ़ें »

ईसीबी ने 55 खिलाड़ियों को अभ्यास शुरू करने को कहा

लंदन : विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मोर्गन और टेस्ट टीम के कप्तान जो रुट के अलावा इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 55 आगे पढ़ें »

ऊपर