कोविड-19 के मद्देनजर भूटान के लिए नया रूट आज से खुला

कोलकाता : भारत-भूटान ट्रेड को और ज्यादा मजबूत करने के लिए जयगांव से आज बुधवार से एक और नया रूट खोला गया है। अब जयगांव से सीधे ट्रक भूटान के पसाखा भाया अहलय जा सकते हैं। इन्हें अब भूटान के फूंस्लिंग लैंड बार्डर होकर नहीं जाना पड़ेगा। फूंस्लिंग के बारे में कहा गया है कि यह काफी भीड़भाड़ वाला इलाका है। ऐसे में वहां से निकलने में ट्रकों को वक्त लग जाता है। इस बारे में कस्टम्स के चीफ कमिश्नर प्रमोद कुमार अग्रवाल ने बताया कि भारत पड़ोसी देशों की मदद के लिए हमेशा तैयार है। फिलहाल भूटान के लिए भारतीय बार्डर से 6 रास्ते खुले हुए हैं। यह नया रास्ता है जो कि पसाखा के लिए है। वहीं अन्य रास्तों में भारतीय बार्डर जयगांव के अलावा चामूर्ची व अन्य रूट हैं। कोविड-19 को देखते हुए इस नये रूट को खोला गया है। इसे भारी ट्रकों व वाहनों के लिए खोला गया है।
भूटान सरकार ने की थी नये रूट खोलने की अपील
मालूम हो कि कोरोना काल में जल्द से जल्द सामानों को भूटान पहुंचाने के लिए आज से इस नये रूट से ट्रांसपोर्टेशन शुरू किया गया है। इसके लिए भूटान की सरकार ने भारतीय सरकार से अपील की थी कि एक नया रूट खोला जाए ताकि उक्त प्वाइंट पर सामानों को मंगाया जा सके एवं ट्रांसपोर्टेशन का समय और कीमत बचायी जा सके। अब जिन व्यवसायियों को पसाखा में सामान चाहिए वे सीधे वहीं ले जाएंगे। उन्हें भूटान के फूंस्लिंग होकर नहीं जाना पड़ेगा। इस नये रूट से जयगांव लैंड कस्टम्स स्टेशन से अहलय होते हुए पसाखा जाया जा सकता है। यह अस्थायी रूट है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में अब तक 1 लाख के पार कोरोना संक्रमण के मामले, 73 हजार ठीक, 2 हजार की मौत

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 2931 नये मामलों की पुष्टि आगे पढ़ें »

मणिपुर में कांग्रेस के छह विधायकों ने विधानसभा की सदस्यता और पार्टी से दिया इस्तीफा

इम्फाल : मणिपुर में कांग्रेस के छह विधायकों ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और मंगलवार को पार्टी भी छोड़ दी। इन छह आगे पढ़ें »

ऊपर