कोरोना टीका 2020 के अंत या 2021 की शुरुआत तक : अमेरिकी दवा कंपनियां

इंडियनापोलिस : अमेरिका की पांच प्रमुख दवा निर्माता कंपनियों के प्रतिनिधियों ने इस वर्ष के अंत तक या अगले वर्ष की शुरूआत तक कोरोना वायरस (कोविड-19) का वैक्सीन (टीका) विकसित कर लिये जाने का विश्वास व्यक्त किया है। दवा निर्माता कंपनी एस्ट्राजेनेका, जॉनसन एंड जॉनसन, मर्क, मॉडरेना, और फाइज़र डैकिन के प्रतिनिधियों ने इस आशय की उम्मीद व्यक्त की है। इन प्रतिनिधियों ने इस सप्ताह ऊर्जा और वाणिज्य समिति के सदस्यों से मुलाकात की। वैक्सीन उपलब्ध होने को लेकर कंपनियों के प्रतिनिधियों ने एक आशाजनक अपडेट भी पेश किया।

रिकॉर्ड-ब्रेकिंग गति निर्धारित करने के रास्ते पर

उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन के विकास के प्रयास वास्तव में अभूतपूर्व हैं और दुनिया भर में दवा कंपनियों के अनुकरणीय कार्य का प्रतिनिधित्व करते हैं। समिति के सदस्य सुसान डब्ल्यू ब्रूक्स ने कहा,‘ हर प्रतिनिधि ने इस वायरस से निपटने के लिए एक सुरक्षित और प्रभावी टीका विकसित करने की अपनी मंशा जताई। प्रत्येक कंपनी 2020 के अंत तक या 2021 की शुरुआत तक एक टीका विकसित करने के लिए रिकॉर्ड-ब्रेकिंग गति निर्धारित करने के रास्ते पर है।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

अनअकैडमी, ड्रीम11 ने आईपीएल टाइटल प्रायोजक के लिये दस्तावेज सौंपे

नयी दिल्ली : शिक्षा प्रौद्यौगिकी कंपनी ‘अनअकैडमी’ और फंतासी स्पोर्ट्स मंच ‘ड्रीम11’ ने इस साल चीनी मोबाइल फोन कंपनी वीवो की जगह इंडियन प्रीमियर लीग आगे पढ़ें »

धोनी की अगुवाई में सीएसके खिलाड़ी आईपीएल शिविर के लिए चेन्नई पहुंचे

चेन्नई : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी और चेन्नई सुपरकिंग्स के टीम के उनके साथी खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगे पढ़ें »

ऊपर