कोरोना काल में पहली बार सार्वजनिक तौर पर मास्क पहने नजर आए ट्रम्प

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प एक सैन्य अस्पताल के दौरे के समय शनिवार को सार्वजनिक तौर पर पहली बार मास्क पहने नजर आए। ऐसा पहली बार है, जब अमेरिकी राष्ट्रपति स्वास्थ्य पेशेवरों की सलाह के अनुसार कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से बचने के लिए सार्वजनिक तौर पर अपने चेहरे को ढके हुए दिखाई दिए हैं। ट्रम्प कोविड-19 मरीजों की देखभाल कर रहे स्वास्थ्यसेवा कर्मियों और घायल सैन्यकर्मियों से मिलने के लिए हेलीकॉप्टर से उपनगरीय वाशिंगटन स्थित ‘वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर’ पहुंचे। उन्होंने व्हाइट हाउस से निकलते समय संवाददाताओं से कहा, ‘‘खासकर, जब आप किसी अस्पताल में हों, तो मुझे लगता है कि मास्क पहनना चाहिए।’’
इससे पहले ट्रम्प ने मास्क पहनने से किया था इनकार
ट्रम्प वाल्टर रीड के गलियारे में मास्क पहने नजर आए। हालांकि जब वह हेलीकॉप्टर से उतरे थे, तब उन्होंने मास्क नहीं पहन रखा था। अमेरिका में कोरोना वायरस से 32 लाख लोग संक्रमित हैं और इससे कम से कम 1,34,000 लोगों की मौत हो गई है। ट्रम्प को भले ही पहली बार मास्क पहने देखा गया हो, लेकिन देश के उपराष्ट्रपति माइक पेंस समेत कई शीर्ष रिपब्लिकन नेता सार्वजनिक स्थलों पर मास्क का इस्तेमाल करते हैं। इससे पहले, ट्रम्प ने संवाददाता सम्मेलनों, रैलियों और अन्य सार्वजनिक स्थलों पर मास्क पहनने से इनकार कर दिया था।
मास्क पहनने से कमजोर प्रतीत होने का डर
ट्रम्प के नजदीकी लोगों ने बताया कि राष्ट्रपति को इस बात का डर है कि मास्क पहनने से वह कमजोर प्रतीत होंगे और इससे लोगों का ध्यान आर्थिक रूप से उबरने के बजाए जन स्वास्थ्य संकट पर केंद्रित हो जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

12 अगस्‍त को दुनिया की पहली कोरोना वैक्‍सीन होगी पंजीकृत

वायरस टीके के लिए रूस की जल्दबाजी ने पश्चिम में चिंताएं बढायीं मॉस्को : दुनियाभर में जहां कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो आगे पढ़ें »

बीसीसीआई का दावा, यूएई में आईपीएल कराने को केंद्र सरकार की हरी झंडी

नयी दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कराने की मंजूरी मिल गयी है आगे पढ़ें »

ऊपर