कोरोनाः विदेशों में फंसे 4000 भारतीय, मदद के लिए लगाई गुहार

क्वालालंपुरः कोरोना का कहर पूरी दुनिया में जारी है। इससे अब 2 लाख 20 हजार लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और 8900 लोगों की मौत हो गई है। भारत में भी 175 लोगों के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्‍टी हो गई है। मगर, देश में ज्यादा भारतीय विदेशों में हैं जो इस वायरस से बीमार व परेशान हैं।
मलेशिया, उज्बेकिस्‍तान, इटली, ईरान, फिलिपीन, मलेशिया, इंडोनेशिया में 4 हजार भारतीय फंसे हुए हैं। ये भारतीय सरकार से मदद की गुहार लगा रहे हैं।

मलेशिया में 250 फंसे
मलेशिया में क्‍वालालंपुर एयरपोर्ट पर 250 भारतीय फंसे हैं। उन्‍होंने व‍िड‍ियो ट्वीट करके सरकार से गुहार लगाई कि उन्‍हें किसी तरह से निकाला जाए। उन्‍होंने बताया कि मलेशिया की सरकार उनकी कोई मदद नहीं कर रही है। खाने को नहीं मिल रहा है। उड़ाने बंद होने की वजह से ये भारतीय वापस नहीं आ पा रहे हैं।

तेलंगाना सरकार के मंत्री ने मदद की अपील की
तेलंगाना सरकार में मंत्री केटीआर ने भी ट्वीट करके केंद्र सरकार से मदद की अपील की है। उन्‍होंने पीएम मोदी को ट्वीट कर कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी मनिला, रोम, सिंगापुर और क्‍वालालंपुर से बहुत से भारतीयों के फंसे होने के संदेश आ रहे हैं। कृपया भारतीय दूतावास से कहिए कि वे इन फंसे हुए भारतीयों की जरूरी मदद करे और सुरक्षित घर भेजे।’

लोस में उठी थी मांग
विदेश में फंसे इन भारतीयों को वापस भेजने के लिए लोकसभा में भी विशेष विमान भेजने की मांग बुधवार को उठी थी। विदेश में 276 भारतीय इस वायरस के शिकार हैं। सबसे ज्यादा 255 भारतीय ईरान में इसकी चपेट में हैं। यूएई में 12, इटली में 5 और हॉन्गकान्ग, कुवैत, रवांडा, श्रीलंका में एक-एक भारतीय इससे बीमार मिला है। ईरान से अब तक 389 भारतीयों को वापस लाया गया है।

फिलिपीन, मलेशिया में 4,000 भारतीय
लोकसभा में कई सांसदों ने कहा कि फिलिपीन और मलेशिया में 4,000 से ज्यादा भारतीय छात्र फंसे हैं। वहां प्रशासन ने 72 घंटों में देश छोड़ने का आदेश दिया है। विमानन कंपनियों ने उड़ानें कैंसल कर दी हैं। फिलिपीन के मनीला एयरपोर्ट पर मेडिकल, इंजीनियरिंग के 100 से ज्यादा छात्र फंसे हैं। इंदौर और अलीगढ़ के छात्रों ने विडियो जारी कर परेशानी बताई कि कैसे उन्होंने महंगे दामों पर टिकट ली। अब कहा जा रहा है कि फ्लाइट नहीं जाएगी। मलेशिया से आने वाली उड़ानों पर भारत की रोक है और फिलिपीन की ज्यादातर फ्लाइट्स मलेशिया होते हुए आती हैं।

घूमने व हनीमून मनाने गए 150 भारतीय इंडोनेशिया में
सैर-सपाटे और हनीमून के लिए इंडोनेशिया पहुंचे 150 से ज्यादा भारतीय बाली एयरपोर्ट पर फंसे हुए हैं। इनका आरोप है कि हमने 1.75 लाख तक की टिकट खरीदी हैं, लेकिन ऐन वक्त पर फ्लाइट्स कैंसल हो गईं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लॉकडाउन समाप्ति के बाद सोना तस्करी का मुख्य केन्द्र बनता जा रहा है सिलीगुड़ी

6 महीने में 50 करोड़ की कीमत का 115 किलो सोना पकड़ा डीआरआई ने सिलीगुड़ी आने के बाद भी कई राज्यों से होकर भेजा जा रहा आगे पढ़ें »

rajnath

आज बालुरघाट में राजनाथ सिंह

कोलकाता : आज यानी मंगलवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बालुरघाट में आयेंगे जहां वह भाजपा की सभा को संबोधित करने वाले हैं। इस बारे आगे पढ़ें »

ऊपर