कोरोनाः नासा ने कर्मियों को घर से काम करने की सलाह दी

nasa

वॉशिंगटनः अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने अपने दो कर्मचारियों में कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ के संक्रमण की पुष्टि के बाद अपने सभी कर्मचारियों को घर से ही काम करने की सलाह दी है।
नासा ने बताया कि उसके कैलिफोर्निया स्थित ‘आमेस रिसर्च सेंटर’ के एक कर्मचारी के कोविड-19 संक्रमित होने की 08 मार्च को पुष्टि हुई थी। अब एजेंसी के अलाबामा स्थित‘‘मार्शल स्पेस फ्लाइट सेंटर’ में भी एक कर्मचारी को इस वायरस से पीड़ित पाया गया है। पुष्टि के साथ ही दोनों केंद्रों पर तीसरे स्तर का फ्रेमवर्क लागू कर दिया गया है जिसमें दूर रहकर घर से या किसी अन्य स्थान से काम करना अनिवार्य होता है तथा केंद्रों में प्रवेश बेहद सीमित कर दिया जाता है।
इसके अलावा 14 मार्च से नासा के सभी अन्य केंद्रों पर दूसरे स्तर का फ्रेमवर्क लागू कर दिया गया है। इमसें कर्मचारियों को ज्यादा से ज्यादा घर या किसी अन्य स्थान पर रहकर काम करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सेरेना विलियम्स फिट, छह महीने के ब्रेक के बाद खेलने को तैयार

लेक्सिंगटन (अमेरिका) : अमेरिका की 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन सेरेना विलियम्स अब पूरी तरह फिट हैं और छह महीने के ब्रेक के बाद टेनिस आगे पढ़ें »

लंबा नहीं चलेगा जसप्रीत बुमराह का करियर : शोएब अख्तर

इस्‍लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का कहना है कि जसप्रीत बुमराह प्रतिभावान गेंदबाज हैं, लेकिन अपने मुश्किल गेंदबाजी एक्शन के कारण आगे पढ़ें »

ऊपर