कैंसर से पीड़ित व्लादिमीर पुतिन छोड़ सकते हैं पद

putin

मॉस्कोः रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन एक संविधान संशोधन के जरिए 2036 तक पद पर आसीन रहने के लिए योग्य हो गए थे। हालांकि, एक राजनीतिक विश्लेषक ने उनके भविष्य के बारे में हैरान कर देने वाला दावा किया है। उनका कहना है कि पुतिन अगले साल की शुरुआत में राष्ट्रपति पद से इस्तीफा दे देंगे और वजह है उनका स्वास्थ्य। पुतिन के आलोचक वैरली सोलोवी ने दावा किया है कि राष्ट्रपति कैंसर से पीड़ित हैं। वैलरी पहले दावा कर चुके हैं कि पुतिन को पार्किंसन्स डिजीज है। उन्होंने अब सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि पुतिन का स्वास्थ्य खराब है। उन्होंने शुक्रवार को द सन को बताया कि पुतिन दो बीमारियों से जूझ रहे हैं। उन्हें साइको-न्यूरोलॉजिकल परेशानी है और कैंसर भी है।
बीमारी का दावा
वैलरी ने कहा कि अगर किसी को सटीक जानकारी चाहिए तो वह डॉक्टर नहीं हैं और नैतिक रूप से इस बारे में बताने का अधिकार उन्हें नहीं है। वैलरी पहले भी दावा कर चुके हैं कि इस साल फरवरी में पुतिन की सर्जरी हुई थी। उन्हें सितंबर में हिरासत में लिया गया था जब वह विपक्षी पार्टी के सदस्य सर्जेई फुर्गल की गिरफ्तारी के विरोध में मार्च कर रहे थे।
तो कौन होगा राष्ट्रपति
पुतिन के राष्ट्रपति पद से हटने की स्थिति में कौन कमान संभालने का उम्मीदवार होगा, वैलरी इस पर भी चर्चा कर रहे हैं। इस सूची में पुतिन की बेटी कैटरिना भी शामिल हैं। वह फिलहाल आर्टिफिशल इंटेलिजेंस प्रोग्राम को लीड कर रही हैं। इससे पहले वह तब चर्चा में आई थीं जब देश की कोरोना वायरस वैक्सीन स्पुतनिक-वी का उनपर ट्रायल किए जाने का दावा पुतिन ने किया था। पुतिन के अलावा इस साल प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे चुके दिमित्री मेदवेदेव और देश के कृषि मंत्री दिमित्री पत्रुशेव भी दावेदार बताए जा रहे हैं। क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेस्कोव ने पुतिन के बीमार होने या इस्तीफा देने की अटकलों को खारिज किया है।
 

शेयर करें

मुख्य समाचार

नहीं रहे अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर माराडोना

60 वर्ष की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन, अर्जेंटीना को दिलाया था विश्व कप ब्यूनस आयर्स : अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉलर डिएगो आगे पढ़ें »

बेलोन डी’ओर का प्रबल दावेदार मेस्सी या रोनाल्डो नहीं… यह खिलाड़ी है

म्युनिख : पुर्तगाल के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो, अर्जेंटीना के लियोनल मेस्सी, मिस्र के मोहम्मद सालाह और पोलैंड के रॉबर्ट लेवानडॉस्की को सर्वश्रेष्ठ फीफा पुरुष आगे पढ़ें »

ऊपर