कुलभूषण जाधव को राजनयिक पहुंच देने से पाकिस्तान का इनकार

इस्लामाबादः पाकिस्तान ने अब दूसरी बार कुलभूषण जाधव को राजनयिक पहुंच देने से इनकार कर दिया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉक्टर मोहम्मद फैसल ने इसकी पुष्टि की है।
बता दें कि अंतरराष्टीय अदालत (आईसीजे) के फैसले के आगे झुकते हुए दो सितंबर को पाकिस्तान ने पहली बार जाधव को राजनयिक पहुंच दी थी। जिसके बाद एक शीर्ष भारतीय राजनयिक की जाधव से किसी अज्ञात स्थान पर करीब एक घंटे तक मुलाकात हुई थी।
पहली बार दी गई राजनयिक पहुंच में जाधव से मुलाकात इस्लामाबाद में स्थित पाक विदेश मंत्रालय के मुख्य भवन में होनी थी। मगर, ऐन वक्त पर पाक ने मिलने के स्थान को बदल दिया था। जगह के बारे में सुरक्षा कारणों का हवाला देकर कोई जानकारी नहीं दी गई। भारत की मांग के मुताबिक राजनयिक पहुंच की इजाजत बिना किसी शर्त के दी गई थी। पूरी प्रक्रिया में सीसीटीवी का भी इस्तेमाल किया गया।
मां और पत्नी से मुलाकात के दौरान भी कराई थी कड़ी निगरानी
25 दिसंबर, 2017 को जाधव से उनकी मां और पत्नी ने मुलाकात भी कड़ी निगरानी में शीशे की दीवार के पीछे कराई गई थी, जिसके चलते पाक की काफी फजीहत हुई थी। उस दौरान भी पाक ने झूठी और मनगढ़ंत कहानी रची थी।

Visited 78 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Rakul Preet-Jackky Wedding: पति-पत्नी बने रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी, गोवा में हुई शादी

नई दिल्ली: रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी शादी के बंधन में बंध गए हैं। कपल ने गोवा में धूमधाम से शादी की है। रकुल आगे पढ़ें »

IPL 2024: जिस खिलाड़ी को KKR ने 1 करोड़ में खरीदा था, वह हुआ टीम से बाहर

कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन शुरू होने से ठीक पहले कोलकाता नाइटराइडर्स(KKR) को बड़ा झटका लगा है। KKR ने IPL 2024 के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर