काल्पनिक फिल्म जैसी थी ट्रंप से मिलने की तमन्ना : किम

North Korea's Missile Test, Trump Beechrr, said no threat to the United States

सोल : उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने एक बार कहा था कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनकी दोस्ती किसी काल्पनिक फिल्म सरीखी थी। दोनों की दोस्ती इतनी खास हो गई थी कि दोनों ने एक दूसरे को कम से कम 25 पत्र लिखे थे। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ऊपर लिखी गई एक किताब में इन पत्रों का जिक्र किया गया है। इन दोनों की दोस्ती ने वाशिंगटन और प्योंगयोंग के बीच रिश्ते को एक नया कूटनीतिक आधार दिया। जो आपसी अपमान और युद्ध की धमकियों से घबराकर ट्रंप से प्रेम की घोषणा करते हैं। एक जर्नलिस्ट बॉब वुडवर्ड ने साइमन और शूस्टर नामक आगामी पुस्तक के लिए दोनों नेताओं के बीच लिखे गए इन पत्रों का हवाला दिया है। ये पत्र अब से पहले कभी सार्वजनिक नहीं हुए। इन पत्रों के माध्यम से भी इन दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई है। इन पत्रों में किम ने दोनों नेताओं के बीच अपने रिश्ते को एक ‘फंतासी फिल्म’ के रूप में बताया है। अगले माह 15 सितंबर को आने वाली किताब में इन दोनों नेताओं के बीच और भी कई चीजों का खुलासा किया गया है। इसमें लिखा गया है कि दोनों नेता अप्रत्याशित रूप से डिप्लोमेटिक हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रजत में बदल सकता है गावित का 1000 मीटर का एशियाई चैंपियनशिप का कांस्य

नयी दिल्ली : भारत के लंबी दूरी के धावक मुरली कुमार गावित का पिछले साल एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता गया कांस्य पदक रजत पदक आगे पढ़ें »

बोपन्ना – शापोवालोव की जोड़ी इटालियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में

रोम : भारत के रोहन बोपन्ना और कनाडा के डेनिस शापोवालोव की जोड़ी ने गुरुवार को यहां जुआन सेबेस्टियन काबेल और राबर्ट फराह की शीर्ष आगे पढ़ें »

ऊपर