कहरः अमेरिका के अलबामा में भीषण तूफान, 22 लोगों की मौत

वाशिंगटन : अमेरिका के अलबामा और जॉर्जिया शहर में रविवार दोपहर को भीषण तूफान आया। इसने तबाही मचाने के ‌अलावा 22 लोगों की जान ले ली।हालांकि इसमें मृतकों की संख्या और भी बढ़ सकती है। इस बवंडर के रास्ते में आए कई घर पूरी तरह बर्बाद हो गए। इसके साथ ही दक्षिण-पूर्व में तूफान से भारी क्षति की सूचना मिल रही है।
तबाही के बाद कई राहत एजेंसियां घरों के अंदर घायलों की तलाश में जुटी हुई हैं। ली काउंटी के शेरिफ जे जोन्स ने बताया कि अलबामा में 22 लोगों की मौत की खबर है। मृतकों में बच्चे भी शामिल हैं और कई लोगों को अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है। मुझे लगता है कि यह आंकड़ा और बढ़ सकता है।’
जोन्स ने कहा कि प्रभावित इलाके में ड्रोन के जरिए लोगों को तलाशने की कोशिश की गई लेकिन खराब मौसम के चलते रविवार को तलाश अभियान में बांधा आई। उन्होंने कहा कि सोमवार सुबह जमीनी स्तर पर एक बार फिर तलाश अभियान शुरू किया जाएगा। उन्होंने पहले यह जानकारी दी थी कि अनेक लोग अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं जिनमें कई गंभीर रूप से घायल हैं। लापता लोगों की तलाश भी जारी है।
अलबामा की गवर्नर काय इवे ने सरकार द्वारा लगाई गई एमर्जेंसी की अवधि को बढ़ा दिया गया है। बता दें कि 23 फरवरी को राज्य में तूफान और गंभीर मौसम के विनाशकारी रूप की वजह से अलबामा में सरकार ने एमर्जेंसी की घोषणा की थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मैच फीट के लिए चार चरण में अभ्यास करेंगे भारतीय क्रिकेटर : कोच श्रीधर

नयी दिल्ली : भारत के क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर का कहना है कि देश के शीर्ष क्रिकेटरों के लिए चार चरण का अभ्यास कार्यक्रम तैयार आगे पढ़ें »

नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद करे आईसीसी : सैमी

नयी दिल्ली : वेस्टइंडीज के पूर्व टी-20 कप्तान डेरेन सैमी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और अन्य क्रिकेट बोर्डों से नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद आगे पढ़ें »

ऊपर