कनाडा में भारतीय मूल के राजनेता जगमीत सिंह ने की सगाई

नयी दिल्ली : कनाडा में प्रधानमंत्री पद के दावेदार के रूप में मीडिया में सुर्खिया बन चुके सिख जगमीत सिंह ने सगाई कर ली। भारतीय मूल के जगमीत सिंह को पिछले साल कनाडा की तीसरे नंबर की नेशनल पार्टी न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी (एनडीपी) का नेता चुना गया था। जगमीत सिंह ने अपने फेसबुक अकाउंट पर गुरकिरन कौर के साथ सगाई की तस्वीरें शेयर की हैं। गुरकिरन पेशे से फैशन डिजाइनर हैं। कनाडा में रहने वाले जगमीत सिंह के बहुत से लोग फैन हैं और उन्हें काफी पसंद करते हैं। जगमीत सिंह कनाडा की एक प्रमुख राजनीतिक पार्टी का नेतृत्व करने वाले वह पहले अश्वेत राजनेता हैं। ओंटेरियो प्रांत के सांसद जगमीत सिंह को साल 2019 के चुनाव में प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की लिबरल पार्टी के खिलाफ दल का नेतृत्व करने के लिए पार्टी का नेता चुना था। जगमीत की पार्टी एनडीपी 2011 के चुनाव में कनाडाई संसद की 308 सीटों में 103 सीटें जीतकर मुख्य विपक्षी पार्टी बन गई थी। 2015 के चुनाव में एनडीपी 44 सीटों पर आ गई और इस समय संसद में तीसरे नंबर की पार्टी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सन्मय बंद्योपाध्याय ने जेल से रिहा होते ही बताया जान को खतरा

कहा राज्य में चल रहा जंगल राज संवाददाताओं से बातचीत के दौरान फूट-फूटकर रोने लगे सन्मार्ग संवाददाता पुरुलिया : सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट किये जाने के कथित आगे पढ़ें »

दीपावली पर ड्रोन से नजर रखेगा पीसीबी ऊंची इमारतों पर

प्रतिबंधित पटाखे जलाने पर आवासन के अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई वसूला जाएगा 5 हजार से लाख रुपए तक का जुर्माना दोषी पाए जाने पर होगी 5 साल आगे पढ़ें »

ऊपर