न्यूजीलैंड में हमलावर से भिड़ने वाले अपने नागरिक को मरणोपरांत नेशनल अवॉर्ड देगी इमरान सरकार

इस्लामाबाद : न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में हुए आतंकी हमले से जहां विश्‍व बिरादरी सहमी हुई है। इस हमले को इस्‍लाम बनाम क्रिश्‍चियन के रूप में देखा जा रहा है। मस्जिदों में हुई गोलीबारी से जहां दुनियाभर में रोष है। इस हमले में भारतीय मूल के लोगों की भी मरने की खबरे है। वहीं, इस गम के बीच पाकिस्तान सरकार ने मस्जिद में हमलावर से भिड़ने वाले अपने एक नागरिक को मरणोपरांत नेशनल अवॉर्ड देने का फैसला किया है। मूल रूप से ऐबटाबाद के रहने वाले और पेशे से प्रफेसर नईम राशिद अल नूर मस्जिद में हमलावर से भिड़ गए थे, जिस दौरान उन्हें गोली मार दी गई थी। उल्‍लेख्‍ानीय है कि बीते शुक्रवार की इस घटना में 50 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी तथा कई लोग घायल भी हो गये थे। प्रधानमंत्री इमरान खान ने मृतक के परिवार के प्रति संवेदना जाहिर की और नईम को अवॉर्ड देने का फैसला किया है। इमरान ने रविवार को ट्वीट किया, ‘ क्राइस्टचर्च में हुए आतंकी हमले में पाकिस्तानी पीड़ित के परिवार के साथ हम खड़े हैं। पाकिस्तान को मियां नईम राशिद पर गर्व है जिन्‍होंने श्वेत आतंकवादी पर काबू पाने की कोशिश में अपनी जान गंवा दी। उनके साहस को सम्मानित करते हुए राष्ट्रीय अवॉर्ड दिया जाएगा।’ मृतकों में राशिद का 22 साल का बेटा तल्हा नईम भी शामिल है जिसने सिविल इंजिनियरिंग की थी। घटना में घायल नईम की शनिवार को अस्पताल में मौत हो गई। उधर, पाकिस्तान विदेश कार्यालय ने रविवार को 9 पाकिस्तानी नागरिकों की मौत की पुष्टि की। इस घटना ने न्यूजीलैंड के लोगों को हैरान कर दिया जो देश विश्व में शांति के लिए जाना जाता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अपराध

कटारिया स्टेशन के पास ट्रेन से कटकर युवक की मौत

भागलपुर : बिहार में पूर्व-मध्य रेलवे के बरौनी-कटिहार रेलखंड के कटारिया स्टेशन के निकट मंगलवार को ट्रेन से कटकर एक युवक की मौत हो गयी। नवगछिया आगे पढ़ें »

विद्यापति की शृंगारिक रचनाओं के नायक-नायिका समाज को पढ़ाते हैं मर्यादा का पाठ

दरभंगा : मैथिली के प्रसिद्ध विद्वान एवं लेखक डॉ. शांतिनाथ सिंह ठाकुर ने मैथिली भाषा के विकास में महाकवि विद्यापति की शृंगारिक रचनाओं के जबरदस्त आगे पढ़ें »

ऊपर