अब एमजे अकबर पर लगा दुष्कर्म का आरोप

वाशिंगटन : नेशनल पब्लिक रेडियो (एनपीआर) की चीफ बिजनेस एडिटर पल्लवी गोगोई ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद एमजे अकबर पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। उनके मुताबिक 23 साल पहले जब वह ‘एशियन एज’ अखबार में काम करती थीं तो तब संपादक रहे एमजे अकबर ने उसका दुष्कर्म किया। वरिष्ठ पत्रकार पल्लवी गोगोई ने वॉशिंगटन पोस्ट में एक लेख के माध्यम से विस्तार से बताया है कि 1994 में अकबर ने कैसे उनका यौन शोषण किया। वहीं, इन आरोपों पर अकबर ने कहा कि यह करीब 1994 की बात है जब हमारे बीच आपसी सहमति से रिश्ता बना था।  यह रिश्ता कई महीनों तक चला।
पल्लवी ने अपने लेख में लिखा है कि जब वह एक ओप-एड पेज तैयार कर अकबर को दिखाने ले गईं तो उन्होंने तारीफ की। इसके बाद अचानक वह उन्हें किस करने के लिए पकड़ने लगे। पल्लवी ने लिखा कि वह अकबर के केबिन से शर्मिंदगी और दर्द की स्थिति में बाहर निकल गईं। वरिष्ठ पत्रकार के आरोपों के मुताबिक यह कोई आखिरी बार नहीं था। उन्होंने आगे लिखा है कि इस घटना के कुछ महीनों बाद अकबर ने उन्हें एक मैगजीन लॉन्च करने के लिए बॉम्बे (मुंबई) बुलाया। इसके बाद फिर उन्होंने वहां होटल में पल्लवी को किस करने की कोशिश की, तब वह उन्हें धक्का देकर रोते हुए बाहर आ गईं। इसके बाद अकबर ने उन्हें नौकरी से निकालने की धमकी भी दी थी।
जयपुर में किया दुष्कर्म
पल्लवी ने लिखा है कि इन सबके बावजूद उन्होंने काम जारी रखा। इसी कड़ी में आगे उन्होंने बताया है कि ऑफिस के एक असाइनमेंट में उन्हें जयपुर जाना पड़ा। वहां अकबर ने स्टोरी के सिलसिले में उन्हें होटल के अपने कमरे पर बुलाया। पल्लवी लिखती हैं कि उस होटल रूम में उनके साथ रेप हुए। आरोपों के मुताबिक अकबर ने उनके कपड़े फाड़े, रेप किया। पल्लवी ने लिखा कि मैंने लड़ने की कोशिश की लेकिन अकबर शारीरिक रूप से ज्यादा ताकतवर थे। पल्लवी ने बताया है कि वह इस मामले में पुलिस को रिपोर्ट कराने की बजाय शर्मिंदगी से भर उठी थीं। प्रताड़ना का सिलसिला चलता रहा। बाद में पल्लवी ने नौकरी छोड़ दी।
अकबर ने झूठे आरोपों की बात कह केस दर्ज कराया

बता दें कि एमजे अकबर पर करीब एक दर्जन महिला पत्रकारों ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। इसके बाद उन्हें मोदी कैबिनेट से इस्तीफा देना पड़ा था। मी टू कैंपेन के तहत यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर ने अपनी सफाई देने के बाद कानूनी रास्ता अपनाया है। उन्होंने झूठे आरोपों की बात कह केस दर्ज कराया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

किडनी की समस्या का आयुर्वेद में है इलाज, पढ़ें

नई दिल्ली : किडनी शरीर का महत्वपूर्ण अंग है और फिल्टर माना जाता हैं, यह हमारे शरीर में मौजूद टॉक्सिन को बाहर निकालने का काम आगे पढ़ें »

germany

जर्मनी के पूर्व राष्ट्रपति के बेटे की चाकू से की हत्या

बर्लिन : जर्मनी के पूर्व राष्ट्रपति रिचर्ड फोन के बेटे की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गयी। बर्लिन शहर में एक अस्पताल में घुसकर हमलावर आगे पढ़ें »

ऊपर