उत्तरी बुर्किना फासो में हुए जिहादी हमले में 36 लोगों की मौत

burkina faso

औगाडौगू : उत्तरी बुर्किना फासो के गांवों में सोमवार को हुए आतंकवादी हमले में 36 लोगों की मौत हो गई। सरकार ने बताया, ‘‘ आतंकवादी समूह’’ ने नागराओगो गांव के बाजार में हमला किया और 32 लोगों की हत्या कर दी। इससे पहले अलमाउ गांव में उन्होंने चार लोगों की हत्या की थी। इसमें बताया गया कि हमलों में तीन अन्य लोग घायल भी हुए हैं। सरकार ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए स्थानीय लोगों से जिहादियों के खिलाफ लड़ाई में सहयोग करने की अपील की है।

लोगों से सुरक्षाबलों के साथ सहयोग करने की अपील

नागरिकों के खिलाफ ‘‘लगातार हो रहे हमलों’’ के मद्देनजर सरकार ने लोगों से रक्षा एवं सुरक्षा बलों के साथ सहयोग करने की अपील की है। वहीं, बुर्किना फासो की संसद ने मंगलवार को सर्वसम्मति से एक कानून भी पारित किया, जिसमें जिहादियों के खिलाफ लड़ाई में स्थानीय स्वयंसेवकों की भर्ती करने की अनुमति दी गई है। इन लोगों को ‘‘हल्के हथियार’’ मुहैया कराए जाएंगे।

गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट के अनुसार पिछले साल साहेल क्षेत्र के तीन देशों में हुए जिहादी हमलों में करीब 4,000 लोग मारे गए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रेलवे में नौकरी का झांसा देकर 41 लाख की ठगी

  बर्दवान : रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर एक गिरोह पर 41 लाख रुपये की ठगी का आरोप लगा है। गुसकरा फांड़ी पुलिस ने आगे पढ़ें »

बंगाल में कोरोना वायरस से 62 की मौत, 3,188 नए मामले

कोलकाताः राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले 24 घण्टे में कोरोना वायरस के संक्रमण से आगे पढ़ें »

ऊपर