ईरान में कोरोना की तीसरी लहर, 32 प्रांत रेड जोन घोषित

तेहरान : पूरी दुनिया कोरोना के कहर से जूझ रही है। वहीं, ईरान को कोरोना वायरस के कहर से छुटकारा नहीं मिल रहा है। अब यहां कोरोना की तीसरी लहर देखी जा रही है। कोरोना संक्रमित 32 इलाकों को रेड जोन में शामिल किया गया है। इन इलाकों में कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा है। ईरान में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 195 नई मौतें हुईं, यहां अब तक कुल 25,589 लोगों की मौत हो चुकी है। इस साल फरवरी में ईरान में महामारी शुरू होने के बाद से पहली बार यहां रोजाना संक्रमित होने वालों की संख्या का आंकड़ा 3,500 से ऊपर पहुंच गया। लगभग दो महीनों में पहली बार 200 से अधिक लोगों की मौत हुई। कुछ दिन पहले अयातुल्ला अली खामेनेई ने कहा था कि कोरोना को कम मत समझो। खामेनेई ने राष्ट्रपति हसन रूहानी के साथ मिलकर लोगों के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य दिशानिर्देशों का पालन करने की चेतावनी भी जारी की है। वहीं, दुनिया में संक्रमितों का आंकड़ा 3.33 करोड़ से ज्यादा हो गया है। ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 2 करोड़ 46 लाख 33 हजार 646 से ज्यादा हो चुकी है। मरने वालों का आंकड़ा 10 लाख के पार हो चुका है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राजस्थान ने पंजाब को 7 विकेट से हराया, राजस्थान अब भी प्ले ऑफ की रेस में

अबुधाबी : बेन स्टोक्स की अगुआई में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को आगे पढ़ें »

1000 छक्के उड़ाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने गेल

अबु धाबी : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक से चूक गए अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण दुनियाभर की टी20 लीग में अपना विशिष्ट स्थान रखने आगे पढ़ें »

ऊपर