ईरान का अमेरिका को करारा जवाब, कहा- कितने आए और चले गए

तेहरानः ईरान और यूएस के बीच विवाद काफी बढ़ गया है। दोनों देश एक-दूसरे के खिलाफ खूब आक्रमक बयान दे रहे हैं। ईरान के विदेश मंत्री जावेद जरीफ ने सोमवार को करार जवाब दिया। उन्होंने कहा है कि यूएस राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के ‘नरसंहार वाले तंज’ से ईरान ‘खत्म’ नहीं हो जाएगा।
जरीफ ने ट्विटर पर लिखा, ईरानी हजारों साल से सिर ऊंचा किए खड़े हैं जबकि सारे हमलावरों का नामोनिशान मिट चुका है। आर्थिक आतंकवाद और नरसंहार के तंज से ईरान का अंत नहीं होने वाला है। एक ईरानी को कभी धमकी मत देना, सम्मान दीजिए, यह काम करेगा।” ईरान के विदेश मंत्री का यह बयान ट्रंप की चेतावनी के एक दिन बाद आया है। दरअसल, रविवार को ट्रंप ने कहा था कि अगर ईरान अमेरिकी हितों पर हमला करता है तो उसे पूरी तरह खत्म कर दिया जाएगा। ट्रंप ने ट्वीट किया था, “अगर ईरान जंग करना चाहता है तो यह उसका आधिकारिक अंत होगा। यूएस को दोबारा धमकी मत देना।”
वॉशिंगटन और तेहरान के बीच संबंध एक साल पहले खराब हुए जब ट्रंप ने 2015 की ईरान के साथ हुए परमाणु समझौते को रद्द कर दिया था और उस पर कड़े प्रतिबंध थोप दिए। ईरान के अधिकारी लगातार यूएस के प्रतिबंधों की आलोचना कर रहा है और इसे आर्थिक आतंकवाद की संज्ञा दे रहे हैं। ईरान का आरोप है कि यूएस के प्रतिबंधों की वजह से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति भी प्रभावित हो रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बेकाबू होता जा रहा है डेंगू, और 2 की मौत

अब तक 19 मरे, साढ़े 11 हजार लोग पीड़ित सन्मार्ग संवादाता कोलकाता : डेंगू का कहर दिन ब दिन बेकाबू होता जा रहा है। रविवार को डेंगू आगे पढ़ें »

mamata banerjee

आज केन्द्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मियों को सम्बोधित करेंगी ममता

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज सोमवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में केंद्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों के प्रतिनिधियों को सम्बोधित करेंगी। इन आगे पढ़ें »

ऊपर