इजराइल के प्रधानमंत्री की पत्नी सरकारी धन के दुरुपयोग की दोषी करार

यरुशलमः इजरायली अदालत ने रविवार को इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतनयाहू की पत्नी सारा नेतनयाहू (60) को सरकारी धन के दुरुपयोग में दोषी करार दिया है। उनपर आरोप था कि उन्होंने भोजन के लिए आवंटित सरकारी धन का गलत इस्तेमाल किया है। सारा ने खुद अपने दोष को इसलिए स्वीकारा क्योंकि प्ली बार्गेन के तहत उनके आरोपों को कम किया जाए। जिसके बाद यरूशलम अदालत के न्यायाधिश एविटल चेन ने दोष को खुद स्वीकार करने के बदले आरोप कम करने की मंजूरी प्रदान की है। सारा को इस मामले में 10 हजार शेकेल (2800 डॉलर) का जुर्माना साथ ही राज्य के कोष में 45 हजार शेकेल की भरपाई का आदेश मिला है क्योंकि उन्होंने दूसरे की गलती को दिखाकर अपना फायदा कराने की कोशिश की थी।

बता दें कि सारा की उनके पति बेंजामिन नेतनयाहू के कार्यकाल के वक्त महत्वपूर्ण भूमिका रही है। पिछले साल जून में उनके ऊपर सरकारी आवास पर रसोइया होने के बाद भी बाहर से खाना खरीदने के मामले में धोखाधड़ी का आरोप लगा था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

प्रेरक है टैगोर का लेखन, कवितायें और विचार : हर्षवर्धन

नयी दिल्ली : केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने राष्ट्रगान के रचयिता एवं नोबेल पुरस्कार विजेता गुरूदेव रवींद्रनाथ टैगोर की पुण्यतिथि पर आगे पढ़ें »

वे दिन बहुत याद आते हैं : जैकलीन फर्नांडीज

मुंबई : खूबसूरत अदाकारा जैकलीन फर्नांडीज ने समय-समय पर हमें अपनी प्लेलिस्ट के लिए कुछ बेहतरीन गाने दिए हैं। उनकी हर एक परफॉर्मेंस ने एक आगे पढ़ें »

ऊपर