इंस्टाग्राम पर इंसानी खोपड़ियों व हड्डियों की धड़ल्‍ले से बिक्री, खरीददारों में ज्‍यादातर शोधार्थी

लंदन : उपभोक्‍तावाद के इस दौर में अपने प्रोडाक्‍टस को बेचने के लिए सोशल मीडिया एक अच्‍छा माध्‍यम बन गया है। इसके जरिए बहुत से लोग अपने प्रोडक्ट्स बेचते हैं। खबरों के मुताबिक इंस्टाग्राम पर एक अकाउंट ऐसा भी है जहां इंसानी खोपड़ियों की सेल लगती है। इसके लिए बड़ी मात्रा में ग्राहक मिल रहे हैं। इंसानी खोपड़ियों की उपयोगिता वैज्ञानिक परीक्षण से लेकर मेडिकल की पढ़ाई तक के लिए किया जाता है। यूनाइटेड किंगडम में इंसानी शरीर की हड्डियों और खोपड़ियों को बेचने पर कोई रोक नहीं है। खोपड़ी और हड्डियों की कीमत भी कॉमेंट सेक्शन में दी जाती है। इस अकाउंट पर नियमित आने वालों के लिए तो यह आम बात है, लेकिन कोई अनजाना शख्स पहुंच जाए तो उसे मुश्किल होगी। आम तौर पर खरीदार अपने विक्रेता को पर्सनल मेसेज करते हैं। दोनों के बीच डील होती है जिसमें शिपिंग और पैकेजिंग जैसे चार्ज भी शामिल होते हैं। स्टॉकहॉम यूनिवर्सिटी की 2017 में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, 46,000 पाउंड के लगभग का यूके में यह बिजनस है जो साल दर साल बढ़ भी रहा है। एक शोधकर्ता का मानना है कि असल में आंकड़ा इससे भी अधिक है। ज्यादातर हड्डियों-खोपड़ियों आदि की खरीदारी शोध, मेडिकल साइंस आदि के लिए की जाती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हुगली में हथियारों सहित कुख्यात टोटन समेत 2 गिरफ्तार

कार्बाइन, पिस्तौल व पाइपगन बरामद, टोटन के खिलाफ हत्या के 9 मामले हुगली : चंदननगर कमिश्नरेट की पुलिस ने अत्याधुनिक हथियारों के साथ हुगली जिले के आगे पढ़ें »

बेटी ने पति के साथ मिल कर मां को मार डाला

बेटी के विलासितापूर्ण जीवन के शौक में मां बन गई थी रोड़ा शव को ट्रॉली बैग में छिपाकर ले जाने की कोशिश पर्णश्री क बासुदेवपुर रोड की आगे पढ़ें »

ऊपर