इंडिया हाउस के बाहर भिड़े भारत-पाक समर्थक, लगाये नारे

लंदन : यहां इंडियन हाई कमीशन के बाहर शुक्रवार शाम को भारत समर्थक और विरोधी प्रदर्शनकारियों के बीच टकराव हो गया। दरअसल, भारतीय गणतंत्र दिवस के मौके पर पाकिस्तानी मूल के लॉर्ड नजीर अहमद की अगुआई में एक गुट कश्मीर की आजादी और खालिस्तान की मांग कर रहा था। इसका विरोध करने कई भारतीय और ब्रिटिश संगठन भी पहुंच गए और नजीर के मंसूबों पर पानी फेर दिया। बता दें कि नजीर अहमद हाउस ऑफ लॉर्ड्स के सदस्य हैं। नजीर का विरोध करने पहुंचे भारतीय संगठन के लोगों ने मोदी-मोदी और वंदेमातरम के नारे लगाये। दोनों गुटों ने एक-दूसरे पर जमकर भड़ास निकाली। मौके पर मौजूद पुलिस को उन्हें अलग करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। लंदन में तैनात इंडियन हाई कमीशन ने इस प्रदर्शन को ‘एक बदनाम नेता की बेसब्र कोशिश’ करार दिया।
बता दें कि नजीर को यहूदी विरोधी विवाद की वजह से 2013 में लेबर पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था। नजीर का दावा है कि भारत में अल्पसंख्यक सुरक्षित नहीं हैं। भारत सरकार को लेकर उनके मन में खौफ है। लॉर्ड नजीर अहमद पीओके और कश्मीरी मुस्लिमों की वकालत करते रहे हैं। नजीर कट्टरपंथियों के समर्थक है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

Jaideep Dhankhar

ममता सरकार पर राज्यपाल का आरोप, नहीं दी हेलीकॉप्टर सुविधा

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राज्य की सरकार पर हेलीकॉप्टर की सुविधा प्रदान न करने का आरोप लगाया है। राज्यपाल ने आगे पढ़ें »

ranbaxy

शीर्ष न्यायालय ने रैनबैक्सी के पूर्व प्रवर्तकों को दोषी ठहराया, आदेश के खिलाफ बेचे कंपनी के शेयर

नयी दिल्ली : शीर्ष न्यायालय ने रैनबैक्सी के पूर्व प्रवर्तकों मलविंदर सिंह और शिविंदर सिंह को न्यायालय की अवमानना का दोषी ठहराया है। इन दोनों आगे पढ़ें »

ऊपर