इंटरनेट स्वतंत्रता के मामले में पाकिस्तान सबसे नीचे 7वें नंबर पर

इस्लामाबादः इंटरनेट स्वतंत्रता के मामले में कराए गए एक अंतरराष्ट्रीय सर्वेक्षण में पाकिस्तान को दुनिया के सबसे पिछड़े देशों में शामिल किया गया है। पांच मानकों को आधार बनाकर किए गए इस सर्वे में दुनिया के 181 देशों को शामिल किया गया था, जिसमें पाकिस्तान को बेलारूस, तुर्की, ओमान, संयुक्त अरब अमीरात और इरिट्रिया के साथ इंटरनेट फ्रीडम के मामले में सबसे खराब देशों की श्रेणी में रखा गया है।

ये है मानक
टेक रिसर्च कंपनी कंपैरीटेक के सर्वेक्षण में टोरेंट, पोर्नोग्राफी, न्यूज मीडिया, सोशल मीडिया और वीपीएन को मानक बनाया गया था और इस आधार पर 181 देशों में इंटरनेट स्वतंत्रता को लेकर सर्वे किया गया था। इसमें पाकिस्तान को 10 में से सात नंबर मिले। बेलारूस, तुर्की, ओमान, संयुक्त अरब अमीरात और इरिट्रिया को भी 10 में से सात नंबर मिले। बता दें कि पाकिस्तान के साथ रखे गए इन सभी देशों का इंटरनेट सेंशरशिप को लेकर समान दृष्टिकोण है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुशांत सिंह राजपूत की विसरा रिपोर्ट से बाहर आया यह सच

मुंबई : सुशांत सिंह राजपूत की मौत के सिलसिले में दिल्ली के एम्स के डॉक्टरों की फॉरेंसिक टीम ने सीबीआई को अपनी रिपोर्ट सौंपी है। सूत्रों आगे पढ़ें »

बिहार विधानसभा: भाजपा-लोजपा के बीच सीटों पर असमंजसता कायम

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच एनडीए में सीटों के बंटवारे को लेकर स्थिति अब तक साफ नहीं हो पाई है। एनडीए आगे पढ़ें »

ऊपर