आतंकी हाफिज सईद पर पाकिस्तान सख्त, नहीं मिली पसंदीदा जगह पर नमाज पढ़ने की इजाजत

इस्लामाबाद: ईद के मौके पर पाकिस्तान सरकार ने जमात-उद-दावा के सरगना और मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद पर कड़ा रुख अपनाया है। बुधवार को आतंकी हाफिज को उसकी पसंदीदा जगह लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में ईद की नमाज पढ़ने की इजाजत नहीं मिली। जिसकी वजह से उसे अपने घर के पास की एक मस्जिद में ही नमाज पढ़नी पड़ी। इसके अलावा मार्च में सईद को लाहौर के जेयूडी मुख्यालय जामिया मस्जिद कादसिया में शुक्रवार को साप्ताहिक उपदेश देने से भी रोका गया था।

संयुक्त राष्ट्र ने लगाया प्रतिबंध

संयुक्त राष्‍ट्र के बनाए गए दबाव के कारण पाकिस्तान सरकार ने फाइनैंशल ऐक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) को लेकर अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए तीन महीने पहले से ही आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी थी। जिसके कारण हाफिज को लो प्रोफाइल रखा जा रहा है। मुंबई हमले के बाद 10 दिसंबर को सयुंक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने हाफिज और उसके आतंकी संगठन पर प्रतिबंध लगा दिया था। इस हमले में 166 लोगों की मौत हुई थी।

गौरतलब है कि फरवरी में पेरिस में स्थित एफएटीएफ ने पाकिस्तान में मौजूद कई आतंकी संगठनों जैसे जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा और जमात-उद-दावा की फंडिंग की रोकथाम के लिए पाकिस्‍तान को ‘ग्रे’ सूची में ही बनाए रखने का निर्णय लिया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टेनिस स्टार कोको गॉफ ने नस्लवाद का विरोध जताया

न्‍यूयार्क : सबसे कम उम्र में विंबलडन के लिए क्वालिफाई करने वाली अमेरिका की टेनिस स्टार कोको गॉफ ने नस्लवाद के खिलाफ विरोध जताया है। आगे पढ़ें »

खेल रत्‍न के लिए रोहित शर्मा और अर्जुन पुरस्‍कार के लिए की धवन के नाम की सिफारिश

नयी दिल्ली : पिछले साल एक दिवसीय विश्व कप में पांच शतक लगाने के साथ शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा की बीसीसीआई आगे पढ़ें »

ऊपर