आखिर अमेरिका ने पाकिस्तान को ‘चप्‍पल चोर’ क्यों कहा?

वाशिंगटन डीसीः पाकिस्तान में जिस तरह से कुलभूषण जाधव के परिवार के साथ व्यवहार किया गया उसपर अब लोगों का गुस्सा अमेरिका में भी देखने को मिल रहा है। वॉशिंगटन डीसी में अमेरिकी भारतीय व बलूचिस्तान के लोगों ने पाकिस्तान के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली और पाकिस्तान को चप्पल चोर तक कह डाला। दरअसल, आज अमेरिका में पाकिस्‍तान दूतावास के बाहर विरोध-प्रदर्शन किया गया। भारतीय-अमेरिकियों और बलूचिस्‍तानियों के एक समूह ने पाकिस्‍तान के खिलाफ जमकर नारे लगाए और उसे ‘चप्‍पल चोर’ करार दिया।
जाधव की मां-पत्‍नी के साथ दुर्व्‍यवहार के विरोध में प्रदर्शन
एक प्रदर्शनकारी ने तंज कसते हुए कहा ‘कुलभूषण जाधव की पत्नी की चप्पलें चुरा ली है तो उनका पाकिस्तान इस्तेमाल भी करेगा। मैं ये कहना चाहता हूं कि पाकिस्तान का मतलब क्या है? अमेरिका से डॉलर ला और भारत के जूते खा! एक प्रदर्शनकारी ने इसे पाकिस्‍तान की संकीर्ण सोच करार दिया। प्रदर्शनकारी ने कहा कि जिस तरह से पाकिस्‍तान ने कुलभूषण जाधव की मां और पत्‍नी के साथ व्‍यवहार किया, वो उसकी छोटी मानसिकता को दर्शाता है। इसे लोगों को समझने की जरूरत है।
जूते पाकिस्‍तान को किए दान
जाधव परिवार के समर्थन में प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्‍तान को खूब लताड़ा। विरोध-प्रदर्शन के साथ पाकिस्‍तान दूतावास को इस्‍तेमाल किए हुए जूते भी दान किए। प्रदर्शनकारी अपने साथ कई जूते-चप्‍पल लेकर आए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भारतीय टीम मुझ पर निर्भर नहीं, कई खिलाड़ी मुझसे बेहतर : छेत्री

कोलकाता : भारत के लिए रिकार्ड गोल करने वाले सुनील छेत्री पर बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को होने वाले विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले में गोल आगे पढ़ें »

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : स्मिथ के करीब पहुंचे कोहली

कोहली ने 37 अंकों की लम्बी छलांग लगायी, नंबर वन बनने से दो अंक पीछे दुबई : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पुणे में दक्षिण अफ्रीका आगे पढ़ें »

ऊपर