सोमालियाः अमेरिकी हवाई हमले में दो दर्जन से अधिक आतंकी ढेर

नई दिल्लीः सोमालिया में अमेरिका ने एक के बाद एक कई हवाल हमले किए। इस हमले में करीब 24 आतंकी ढेर हो गए। ये आतंकी अल-शबाब संगठन से संबंध रखते थे। ये आतंकी समूम कई ऐसी घटनाओं को अंजाम दे चुका है, जिन्होंने पूरे अफ्रिका को ही नहीं बल्कि दुनिया को हिलाकर रख दिया था। अधिकारियों ने कहा है कि आगे भी इस तरह की कार्रवाई आतंकियों के विरुद्ध की जाती रहेगी।
इस हमले से प्रभावित इलाके में हड़कंप मच गया। आतंकियों ने सोचा नहीं था कि अमेरिका की तरफ से अचानक ऐसी कार्रवाई की जा सकती है। रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी अफ्रीका कमांड (अफ्रीकॉम) ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया कि हवाई हमले हीरान के शीबेले क्षेत्र में किए गए। हीरान के शीबेले में किए गए ये हमले सोमालिया की सेना को समर्थन देने का एक बड़ा प्रयास है। दरअसल, ये हमला यहां आतंकवादी नेटवर्क और क्षेत्र में उसके लड़ाकों के भर्ती के प्रयासों को विफल बनाने का दबाव बढ़ाने की कोशिश का नतीजा हैं।
अफ्रीकॉम के संचालन निदेशक ग्रेग ऑलसोन ने इस संबंध में जारी एक बयान में कहा “ये हमले हमारी रणनीति का हिस्सा हैं। इन हमलों से सोमालिया और इस क्षेत्र की शांति भंग करने वाले अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई में आगे बढ़ने में हमारे सहयोगियों को मदद मिलती है।”

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पीएम मोदी बोले- कोरोना काल में भारत को सभी देशों से मिला सहयोग

नई दिल्ली  : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ब्रुनेई के सुल्तान हसनल बोलकिया के आमंत्रण पर 18वें दक्षिण पूर्वी एशियाई राष्ट्रों के संगठन आसियान-भारत सम्मेलन आगे पढ़ें »

ऊपर