अमेरिका में भूकंप के भारी झटके, 100 से ज्यादा इमारतों को हुआ नुकसान

वाशिंगटन : अमेरिका के उत्तर कैरोलिना में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.1 मापी गयी। भूकंप से एलेगनी काउंटी में 100 से अधिक इमारतों को नुकसान पहुंचा है। स्थानीय अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि रविवार सुबह उत्तरी कैरोलिन के एलेगनी काउंटी में भूकंप के झटकों से 100 से अधिक इमारतों को नुकसान पहुंचा है। लेकिन अभी तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं हैं। अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण के अनुसार भूकंप स्थानीय समयानुसार आठ बजकर सात मिनट पर आया और यह जमीनी सतह से लगभग 9.1 किलोमीटर की गहराई पर स्थिति था। जिससे इमारतों को झूलते हुए देखा गया। उत्तरी कैरोलिन में वर्ष 1916 के बाद से राज्य में यह सबसे जबर्दस्त भूकंप था। उन्होंने बताया कि भूकंप को केन्द्र स्पार्टा के पास था। एलेगनी काउंटी लगभग 1800 लोगों का शहर है। काउंटी के आपातकालीन प्रबंधन समन्वयक डैनियल रोटेन ने मीडिया से कहा कि भूकंप से किसी के हताहत होने की कोई रिपोर्ट सामने नहीं आयी है। उन्होंने बताया कि भूकंप से एलेगनी काउंटी में 100 से अधिक इमारतों को नुकसान पहुंचा है और हमारी टीम नुकसान के आकलन की प्रक्रिया में जुटी हुई है। उन्होंने बताया कि कुछ को ज्यादा नुकसान होने पर खाली करा लिया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रजत में बदल सकता है गावित का 1000 मीटर का एशियाई चैंपियनशिप का कांस्य

नयी दिल्ली : भारत के लंबी दूरी के धावक मुरली कुमार गावित का पिछले साल एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता गया कांस्य पदक रजत पदक आगे पढ़ें »

बोपन्ना – शापोवालोव की जोड़ी इटालियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में

रोम : भारत के रोहन बोपन्ना और कनाडा के डेनिस शापोवालोव की जोड़ी ने गुरुवार को यहां जुआन सेबेस्टियन काबेल और राबर्ट फराह की शीर्ष आगे पढ़ें »

ऊपर