अमेरिका में भी भाजपा की जीत पर जमकर मना जश्न

ह्यूस्टन : लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को मिली जीत की खुशी भारत ही नहीं बल्कि अमेरिका में भी देखने को मिली। भारतीय मूल के अमेरिकी समर्थकों और कई अन्य संगठनों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पुन: निर्वाचन पर देशभर में जीत का जश्न आयोजित किया। साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि इससे अमेरिका तथा भारत के बीच संबंध और सुदृढ़ होंगे।
देश मोदी के मजबूत नेतृत्व में समृद्ध होगा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनकी शानदार जीत की बधाई देते हुए इंडो अमेरिकन चैम्बर ऑफ ग्रेटर ह्यूस्टन (आईएसीसीजीएच) के अध्यक्ष स्वपन धैर्यवान ने कहा, ‘‘हमारा दृढ़ता से मानना है कि देश मोदी के मजबूत नेतृत्व में समृद्ध होगा और इस ऐतिहासिक जीत से हमारे दो लोकतंत्रों के बीच व्यापार और आर्थिक वृद्धि मजबूत होगी।’’
सैकड़ों अमेरिकियों ने कार्यक्रमों में भाग लिया
‘ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी’ (ओएफबीजेपी) ह्यूस्टन ने ‘‘नमो विजयी जश्न’’ आयेजित किया जिसमें स्थानीय राजनीतिक दलों और विभिन्न बीजेपी समर्थक संगठनों के नेता समेत 500 से अधिक लोग शामिल हुए। ओएफबीजेपी शिकागो और अटलांटा ने भी इस सप्ताहांत विजयी जश्न आयोजित किए और भारतीय मूल के सैकड़ों अमेरिकियों ने कार्यक्रमों में भाग लिया।
भारत के भविष्य में काफी महत्वपूर्ण
भारतीय-अमेरिकी समूहों ने इंडिया हाउस में भी भारत के चुनावी नतीजों का जश्न मनाया। टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने अमेरिका में भारत के राजदूत हर्षवर्धन श्रृंगला को एक संदेश में कहा कि वह मोदी के चुनाव को ‘‘भारत के भविष्य में काफी महत्वपूर्ण’’ मानते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मैच फीट के लिए चार चरण में अभ्यास करेंगे भारतीय क्रिकेटर : कोच श्रीधर

नयी दिल्ली : भारत के क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर का कहना है कि देश के शीर्ष क्रिकेटरों के लिए चार चरण का अभ्यास कार्यक्रम तैयार आगे पढ़ें »

नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद करे आईसीसी : सैमी

नयी दिल्ली : वेस्टइंडीज के पूर्व टी-20 कप्तान डेरेन सैमी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और अन्य क्रिकेट बोर्डों से नस्लभेद के खिलाफ आवाज बुलंद आगे पढ़ें »

ऊपर