अमेरिका में ब्रिटिश राजदूत किम डैरेक ने इस्तीफा दिया

लंदन: अमेरिका में ब्रिटिश राजदूत किम डैरेक ने लीक हुए ई-मेल को लेकर चल रहे कूटनीतिक विवाद के बीच बुधवार को इस्तीफा दे दिया। ब्रिटेन के विदेश कार्यालय ने डैरेक के इस्तीफे की पुष्टि की है। डैरेक ने कहा कि वह अटकलों पर विराम लगाना चाहते है। उन्होंने बताया कि ‘मौजूदा स्थिति मेरे लिए अपनी वैसी भूमिका निभाना असंभव बना रही है जैसी मैं चाहता हूं।’
क्या कहा विदेश मंत्रालय के सचिव ने
विदेश मंत्रालय के अंडर सचिव सर साइमन मैकडॉनल्ड ने कहा, ‘हम खुशकिस्मत हैं कि आपको दोस्त और सहयोगी के रूप में पाया। आप बेहतरीन हैं। बुधवार सुबह मुझे सर किम डैरेक का इस्तीफा स्वीकार करना पड़ा, जो मैं नहीं चाहता था।’
बताते चलें कि ब्रिटिश राजदूत के उन कूटनीतिक ई-मेल के लीक होने के बाद विवाद खड़ा हो गया है जिनमें ट्रंप प्रशासन को ‘अकुशल और अनाड़ी’ बताया गया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप यह सब सुनकर भड़क गए थे और यहां तक कह दिया था कि वह डैरेक से कोई नाता नहीं रखेंगे। ट्रंप के इस बयान के बाद ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने संबंध सुधारने की कवायद शुरू कर दी थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लोगों में पीओके की आजादी के लिये ‘जुनून’ है : ठाकुर

जम्मू : केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने के बाद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर आगे पढ़ें »

पिछले पांच-छह साल में बढ़े हैं दलितों पर अत्याचार : प्रशांत भूषण

नयी दिल्ली : भीम आर्मी द्वारा आयोजित संवाददाता सम्मेलन में सामाजिक कार्यकर्ता व वकील प्रशांत भूषण ने सोमवार को आरोप लगाया कि पिछले पांच-छह साल आगे पढ़ें »

ऊपर