अमेरिका में पगड़ी पहने सिख युवक को रेस्‍त्रां में प्रवेश करने से रोका गया

न्यूयॉर्क: अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में अपने दोस्तों से मिलने पहुंचे पगड़ी पहने एक सिख युवक को रेस्त्रां में प्रवेश करने से रोक दिया गया। गुरविंदर ग्रेवाल (23) पोर्ट जेफरसन में हार्बर ग्रिल पहुंचे थे, लेकिन रेस्त्रां की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने भोजनालय की नयी नीति का हवाला देते हुए गुरविंदर को पगड़ी पहनकर अंदर जाने से रोक दिया।

स्टोनी ब्रुक विश्वविद्यालय में स्नातक के छात्र ग्रेवाल ने कहा, ‘मैं हैरान, शर्मिंदा और आहत महसूस कर रहा था। इससे पहले पगड़ी पहनने की वजह से मुझे किसी भी प्रतिष्ठान में सेवाएं देने या प्रवेश करने से नहीं रोका गया।’ गुरविंदर ने कहा कि उन्होंने प्रबंधक को समझाया कि वह अपने धर्म का पालन करने के लिए पगड़ी पहनते हैं और दोस्तों के साथ समय बिताना चाहते हैं। रेस्त्रां ने कहा, ‘हम हैट या अन्य टोपी पहने लोगों को प्रतिष्ठान के अंदर प्रवेश की अनुमति नहीं देते। ऐसा इसलिये किया जाता है ताकि हम उनकी अच्छी तरह पहचान कर सकें।”

शेयर करें

मुख्य समाचार

बेकाबू होता जा रहा है डेंगू, और 2 की मौत

अब तक 19 मरे, साढ़े 11 हजार लोग पीड़ित सन्मार्ग संवादाता कोलकाता : डेंगू का कहर दिन ब दिन बेकाबू होता जा रहा है। रविवार को डेंगू आगे पढ़ें »

mamata banerjee

आज केन्द्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मियों को सम्बोधित करेंगी ममता

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज सोमवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में केंद्र सरकार के प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों के प्रतिनिधियों को सम्बोधित करेंगी। इन आगे पढ़ें »

ऊपर