अमेरिका ने कहा- बंदरों पर भी नहीं करेंगे रूस के कोरोना वैक्सीन का टेस्ट

putin

वाशिंगटन : वैश्विक महामारी के बीच रूस की कोरोना वायरस वैक्सीन को लेकर दुनियाभर में विशेषज्ञ सवाल उठा रहे हैं। इस बीच अमेरिका ने रूसी वैक्सीन का मजाक उड़ाते हुए कहा कि हम ऐसी वैक्सीन का टेस्ट बंदरों पर भी नहीं करेंगे, इंसान तो बहुत दूर की बात है। अधिकारियों ने बताया कि अमेरिका में रूस की वैक्सीन को आधा अधूरा माना गया है, इसलिए इसे कभी गंभीरता से नहीं लिया गया। सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार, व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी कायले मैकनी ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को रूसी वैक्सीन के बारे में जानकारी दी गई है। उन्होंने कहा कि अमेरिकी वैक्सीन को तीसरे चरण के कठोर परीक्षण और उच्च मानकों से गुजरना होता है। वहीं, रूसी अधिकारियों ने कहा कि रूस कोरोना वायरस वैक्सीन से जुड़ी जानकारियों को अमेरिका के साथ साझा करने के लिए तैयार है। रूस ने यह भी दावा किया कि कुछ अमेरिकी दवा कंपनियां रूसी वैक्सीन के बारे में जानने में रुचि रखती हैं, हालांकि उसने फर्मों के नामों का खुलासा नहीं किया। एक रूसी अधिकारी ने कहा कि अमेरिका को लोगों की जिंदगियों को बचाने के लिए रूसी वैक्सीन को पाने के लिए गंभीरता से विचार करना चाहिए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

इम्युनिटी बढ़ाने की दवाओं की मांग में 100 फीसदी का इजाफा

कोलकाता : कोरोना वायरस की वैक्सीन अभी तक बाजारों में उपलब्ध नहीं हो पायी है। उम्मीद जतायी जा रही है कि अगले साल के शुरू आगे पढ़ें »

फीस नहीं देने के कारण कोई बोर्ड परीक्षा से वंचित नहीं होगा : हाई कोर्ट

कोलकाता : किसी भी छात्र व छात्रा को बोर्ड की परीक्षा में बैठने से सिर्फ इस आधार पर वंचित नहीं किया जा सकता है कि आगे पढ़ें »

ऊपर