अमेरिका में अवैध रूप से घुसने वाले भारतीयों की गिरफ्तारियों में 56 फीसदी तक कमी : अधिकारी

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को प्रशासन के एक शीर्ष अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि अमेरिका में घुसने की कोशिश करने वाले भारतीयों की गिरफ्तारी में कमी आयी है। उन्होंने बताया कि कैलिफोर्निया में अमेरिका-मैक्सिको सीमा पर कंक्रीट की दीवार बनने के कारण इन गिरफ्तारियों में 56 फीसदी तक की कमी आयी है।
ट्रंप प्रशासन देश में अवैध प्रवासियों को आने से रोकने के लिए दक्षिण मैक्सिको सीमा पर दीवार बनवा रहे हैं। डेल रियो सेक्टर के चीफ पेट्रोल एजेंट फेलिक्स शावेज ने शुक्रवार को कैलिफोर्निया में बातचीत के दौरान ट्रंप को बताया कि उनके क्षेत्र में फरवरी से अक्टूबर तक आठ महीनों में सीमा पर दीवार बनाई गई। राष्ट्रपति ने दीवार का निरीक्षण करने के लिए डेल रियो सेक्टर का दौरा किया। शावेज ने बताया कि दीवार बन जाने से दूसरे देशों के लोगों का अवैध प्रवेश 75 प्रतिशत तक कम हो गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शतरंज पर नहीं पड़ा कोविड-19 का असर, अन्य खेल ठप पड़े

चेन्नई : ऐसे समय में जब कोविड-19 महामारी के चलते दुनिया भर में खेल गतिविधियां ठप्प पड़ी हैं, तो शतरंज एक ऐसा खेल है जो आगे पढ़ें »

भारत को दो विश्व कप जिताने वाले कप्तान ने कहा, पद्म श्री नहीं, सरकारी नौकरी चाहिए

नई दिल्ली : भारत को दो बार ब्लाइंड वर्ल्ड कप क्रिकेट जिताने वाले कप्तान शेखर नाइक इस समय वित्तीय संकट से जूझ रहे हैं। यही आगे पढ़ें »

ऊपर